logo-image

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बीजेपी पर निशाना, कहा- इतिहास तोड़ने मरोड़ने वाले कभी इतिहास नहीं बनते

गहलोत ने कहा, इतिहास पर राजनीति नही होनी चाहिए. इतिहास को याद रखना चाहिए, हमारे महापुरुशो का ध्यान रखना चाहिए

Updated on: 29 Jun 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर में 25वां राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शिरकत की. इस दौरान समारोह में उपस्थित लोगों को उन्होंने संबोधित किया और कहा, ऐसे कार्यक्रमों की अलग गरिमा होती है.  राजस्थान की यह खूबी है जितने लोग भी बाहर गए, देश के अंदर उन सभी घरानों ने अपना नाम रोशन किया.  राजस्थान के ऐसे घरानों ने घर और बाहर सेवा की, जब कभी भी अकाल पड़ता,सूखा पड़ता है वो बढ़चढ़ कर अपनी भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा, 20 साल पहले जब में राजस्थान आया सीएम बना मैंने राजस्थानी प्रवासी एन्क्लेव कराया. पैसे तो बहुत लोग कमाते हैं मगर देश, समाज के लिए दान देना अलग बात है.  पिछली बार 85 करोड़ दिए थे,इस बार 152 करोड़ रुपये दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान: विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल पर भड़के स्पीकर डॉ. सीपी जोशी, फिर...

इस दौरान सीएम गहलोत ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जो इतिहास को तोड़ने मरोड़ने का काम करते है वो लोग कभी इतिहास नही बना पाते हैं. इतिहास पर राजनीति नही होनी चाहिए. इतिहास को याद रखना चाहिए, हमारे महापुरुशो का ध्यान रखना चाहिए. गहलोत ने आगे कहा, गांधीजी के अध्याय से भी छेड़छाड़ करने की कोशिश की. हमारे शिक्षा मंत्री सही कर रहे हैं, इतिहास को इतिहास रहने देना चाहिए. जब कोई प्राइवेट स्कूल, हॉस्पिटल खोलते हैं तो लाभ कमाने की मंशा नही होनी चाहिए. इसी के साथ गहलोत ने संबोधन के दौरान पानी बचाओ,बिजली बचाओ,सबको पढ़ाओ,वृक्ष लगाओ का नारा भी दिया. इसके अलावा उन्होंने ये भी ऐलान किआ कि राज्य में वैदिक संस्कार एवं शिक्षा बोर्ड की स्थापना की जायेगी.

यह भी पढ़ें: खूंखार दस्‍यु सरगना जगन गुर्जर ने किया सरेंडर, तीन राज्‍यों की पुलिस को थी तलाश

बता दें, इस समारोह में प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र सहयोग करने वाले भामाशाहों को सम्मानित किया जाता है. इस साल शुक्रवार को ये समारोह हर साल की तरह बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ जिसमें 121 भामाशाहों के साथ-साथ 52 प्रेरकों को भी सम्मानित किया गया.