logo-image

कांग्रेस में प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजने की लगी होड़, मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी दिया प्रस्ताव

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को राज्यसभा में भेजने की होड़ लगी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान से प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया जा रहा है.

Updated on: 19 Feb 2020, 05:48 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को राज्यसभा में भेजने की होड़ लगी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान से प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया जा रहा है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका गांधी राज्यसभा जाए.

बुधवार को अविनाश पांडे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'प्रियंका जी (प्रियंका गांधी वाड्रा) पार्टी में एक अच्छी स्वीकृत नेता है. राजस्थान उन राज्यों में से एक है जो दो लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है. पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता उसे राज्यसभा भेजना चाहते हैं.'

बता दें कि सोमवार को मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की है कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये. इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है. इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं. तीनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

इसे भी पढ़ें:संसद में आएं प्रियंका गांधी, कहां से ये मुझे नहीं पता- अधीर रंजन चौधरी का बयान

2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संख्या बल को देखते हुए दो सीटों के कांग्रेस के खाते में जबकि एक के बीजेपी के खाते में जाने का अनुमान है. आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और मध्यप्रदेश के तीन वर्तमान मंत्रियों सज्जन सिंह वर्मा, पी सी शर्मा एवं जयवर्द्धन सिंह सहित प्रदेश के चार नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि प्रियंका गांधी को प्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये.

और पढ़ें:क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी? जवाब देने से कांग्रेस ने किया परहेज

वहीं, कांग्रेस पार्टी के अंदर इस बात को लेकर भी कानाफूसी चल रही है कि प्रियंका को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेजा जा सकता है. हालांकि अभी तक प्रियंका गांधी ने खुद को राज्यसभा में भेजे जाने को लेकर कुछ भी नहीं कहा है.