कांग्रेस में इस्तीफे की लहर, तरुण कुमार और नाना पटोले ने अपने पद से दिया इस्तीफा

News State Bureau  |   Updated On : June 29, 2019 04:37:05 PM
aicc-secretary-rajasthan-co-incharge-tarun-kumar-resigned-to-rahul

aicc-secretary-rajasthan-co-incharge-tarun-kumar-resigned-to-rahul (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कांग्रेस में इस्तीफे की लहर
  •  दो और नेताओं ने दिया इस्तीफा
  •  अबतक 150 से अधिक नेताओं ने दिया इस्तीफा

ऩई दिल्ली:  

कांग्रेस में इस्तीफे की लहर चल रही है. अब तक 150 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया है. इसी बीच ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) के सचिव और राजस्थान के सह-प्रभारी तरुण कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. तरुण कुमार ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है.

वहीं किसान कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में महज 52 सीट ही मिली थी. राजस्थान में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. वहीं इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, अब तक 145 नेताओं ने छोड़े पद

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे की लहर दौर गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हार की जिम्मेदारी लेते हुए खुद अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं. इसके बाद कांग्रेस के बड़े-बड़े दिग्गजों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिए. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी अशोक चव्हाण, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक और असम कांग्रेस सुप्रीमो रिपुन बोरा ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है.

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया ने दिया अपने पद से इस्तीफा

हालांकि, इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफे की पेशकश की थी. वहीं मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कांग्रेस के एक और कद्दावर नेता ने इस्तीफा दे दिया था. मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने लोकसभा 2019 में मिली करारी हार की जिम्मेदारी ली है. जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

First Published: Jun 29, 2019 04:36:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो