राजस्थान: नागौर के बाद बाड़मेर में भी युवक से बर्बरता, Video हुआ Viral

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 09:58:58 AM
राजस्थान: नागौर के बाद बाड़मेर में भी युवक से बर्बरता, Video हुआ Viral

Dalit Assault (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

राजस्थान के नागौर में दलित के साथ हुई मारपीट और गुप्तांग में पेट्रोल डालने की घटना ने न केवल राजस्थान सहित पूरे देश को झकझोर दिया है. इस घटना को लोग भूला भी नहीं पाए थे कि एक और ऐसा ही विभत्स मामला सामने आया है. सीमावर्ती बाड़मेर जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक को दो-तीन युवक रस्सी और लोहे के औजार से मारपीट कर रहे है. पीड़ित के भाई ने ग्रामीण पुलिस थाना में मारपीट और गुप्तांगों में लोहे के सरिया डालने का भी मामला दर्ज कर करवाया है.

वायरल वीडियो करीब एक महीने पहले का बताया जा रहा है. यह भी कहा जा रहा है की मारपीट के बाद युवक पुलिस थाने गया था लेकिन पुलिस ने पीड़ित युवक को ही 151 में थाने मे डाल दिया. पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया और जांच में जुट गई.

ये भी पढ़ें: नागौर मामले में सीएम अशोक गहलोत ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश

आरोप है कि युवक ने मोबाइल फोन की चोरी की थी, जिसके बाद लोगों ने युवक के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसेड़ दी. यह घटना 29 जनवरी की राजस्थान के बाड़मेर जिले की है. घटना उस वक्त सामने आई जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. जिसके बाद पीड़ित के भाई ने गुरुवार को इस मामले में बाडमेर ग्रामीण पुलिस स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई है.

स्टेशन हाउस ऑफिसर दीप सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, मामले में अपहरण, शोषण, मारपीट, निजी अंग में रॉड घुसेड़ने का मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि अभी तक पीड़ित के बयान को अभी तक दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि वह शहर से बाहर है.

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित को वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके साथ मारपीट की जा रही है, लेकिन वीडियो में कहीं भी यह नहीं दिख रहा है कि उसके निजी अंग में रॉड घुसेड़ी गई है.

पुलिस ने बताया कि हमने दो आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है और हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं. इन लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने मोबाइल फोन चुरा लिया था जिसके बाद इन लोगों ने उसके साथ मारपीट की.

और पढ़ें: 'मुसलमानों का मुसलमानों से ही भाईचारा है, बाकी के लिए सिर्फ घृणा और शत्रुता'

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने इस बात से इनकार किया है कि पीड़ित के शरीर में लोह की रॉड घुसेड़ी गई है. उन्होंने कहा कि वो पीड़ित के बयान का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद मामले की विस्तृत जांच की जाएगी. इस मामले में अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

First Published: Feb 22, 2020 09:51:19 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो