पंजाब से दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, नेताओं की हत्या की रच रहे थे साजिश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 09:31:15 AM
खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार (Photo Credit : प्रतिकात्मक तस्वीर )

नई दिल्ली:  

पंजाब से दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि इन दो आतंकियों में एक महिला भी शामिल है जो बतौर नर्स अस्पताल में काम कर रही थी. इन आतंकियों को पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये खालिस्तानी आतंकी हिंदू संगठनों के कई नेताओं को अपना निशाना बनाने वाले थे. ऐसा कर वह लोगों में भी डर का माहौल बनान चाहते थे.

बताया ये भी जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकी पंजाब में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की फिराक मेंथे. इसके लिए इन्हें विदेशों से फंड भी भेजा जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें महिला का साथी  गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया. जो दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को फिर मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गिरफ्तार की गई महिला आतंकी की पहचान सुरिंदर कौर के रूप में हुई है तो एक प्राइवेट अस्पताल में बतौर नर्स काम कर रही थी. वहीं उसके साथी की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेत 2 आतंकियों को मार गिराया, हथियार बरामद

खबरों की मानें तो दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी. पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम सेल इन दोनों पर पिछले महीने से ही नजर बनाए हुई थी.बताया जा रहा है कि पुलिस ने इन आतंकियों से पूछताछ की तो पता चला की ये पंजाब में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की फिराक में थे. इसके लिए उन्हें विदेशों से फंड भी दिया जा रहा था.

First Published: Nov 12, 2019 09:04:17 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो