logo-image

सोनिया गांधी ने भंग की पंजाब कांग्रेस, सुनील जाखड़ बने रहेंगे अध्यक्ष

सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने मुलाकात की थी.

Updated on: 21 Jan 2020, 08:52 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस कमेटी भंग कर दी है. मंगलवार को पंजाब की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और कार्यकारी समिति को भंग कर दिया. लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ अभी भी प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. कांग्रेस पार्टी ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह फैसला पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के एक दिन बाद लिया है. आपको बता दें कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात सोमवार को हुई थी.

कांग्रेस ने पंजाब में सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी की अगुवाई में बनी इस समन्वय समिति ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कई अन्य नेता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-DAC की बैठक में शामिल हुए CDS बिपिन रावत, इलेक्ट्रॉनिक वॉर फेयर को मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें-भीम ऑर्मी चीफ चंद्रशेखर की जमानत में संशोधन, इन शर्तों के साथ आ सकता है दिल्ली

कांग्रेस ने सोमवार को वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी. इसके साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने तथा चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियां एवं घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियां गठित की थीं.