पंजाब पुलिस ने लड़कियों से छेड़खानी के खिलाफ चलाया अभियान, तो खफा अकाली दल ने किया प्रदर्शन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 04, 2019 04:54:05 PM
विरोध प्रदर्शन करते अकाली दल के कार्यकर्ता

विरोध प्रदर्शन करते अकाली दल के कार्यकर्ता (Photo Credit : ANI )

लुधियाना:  

दिल्ली के बाद हैदराबाद रेप-मर्डर कांड ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है. इस मामले को लेकर पूरे देश में रोष है. हर कोई लड़कियों की सुरक्षा को चिंतित है और सरकार से कड़े कानून की मांग की है. वहीं बुधवार को पंजाब में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. लड़कियों के साथ छेड़खानी जैसे संवेदनशील मामले पर भी कैसे राजनीति की जाती है. यह पंजाब में बुधवार को देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- अब हेलमेट न लगाने और ट्रिपलिंग करने पर नहीं लगेगा जुर्माना

पंजाब के लुधियाना पुलिस ने महिला कॉलेज के सामने लड़कियों के साथ छेड़खानी के खिलाफ अभियान चलाया. लेकिन यह अभियान अकाली दल को नागवार गुजरी. उन्होंने इस अभियान के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. वहीं एसपी रूपिंदर कौर भट्टी ने कहा कि हमने लड़कियों के कॉलेजों के सामने छेड़खानी के खिलाफ एक अभियान शुरू किया. हम इस अभियान के तहत संदिग्ध पुरुषों की जांच और सत्यापन कर रहे हैं, लेकिन अकाली दल इस अभियाना का विरोध कर रहा है.

यह भी पढ़ें- निर्भया केस: दया याचिका गृहमंत्रालय पहुंची, दिल्ली सरकार पहले ही ठुकरा चुकी है दया याचिका

वहीं पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अकाली दल के कार्यकर्ता को हिरासत में लिया है. इसके बाद उनका विरोध प्रदर्शन और उग्र हो गया है. वहीं इस प्रदर्शन से कई सवाल भी उठते हैं आखिर बेटियों की सुरक्षा के लिए चलाया जा रहा अभियान पर अकाली दल क्यों विरोध कर रहा है? क्या पंजाब में बेटियां सुरक्षित रहे यह जिम्मेदारी अकाली दल को नहींं? इसके साथ ही और भी कई सवाल उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल यह है कि अकाली दल आखिर विरोध क्यों कर रहा है? 

यह भी पढ़ें- 'निर्भया के गुनाहगारों को अब तक फांसी न होने के पीछे केजरीवाल सरकार भी दोषी'

बता दें कि आए दिन महिला अपराध में बढ़ोतरी ही हो रही है. ऐसी-ऐसी घटना सामने आ रही है जिसे सुन रूह कांप उठती है. मासूमों को इस तरह नोंचा-खसोटा जा रहा है कि ऐसा काम जानवर भी न करे. रेप के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसे दुनिया से उठा देता है. हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर से गैंगरेप और हत्‍या के विरोध की आग पूरे देश में धधक ही रही थी कि देश की वित्‍तीय राजधानी मुंबई से भी ऐसी ही घिनौनी खबर आई थी. मुंबई के कुर्ला इलाके में 6 साल की एक मासूम से एक उचक्‍के ने बलात्कार किया. जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया.

First Published: Dec 04, 2019 04:34:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो