logo-image

पंजाब में AAP को बड़ा झटका, MLA सुखपाल खैरा ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया ये आरोप

खैरा ने आरोप लगाया है कि अन्ना हजारे आंदोलन के समय जिस विचाधारा और सिद्धांतों को लेकर पार्टी बनाई गई थी, उससे अब पार्टी बिल्कुल भटक गई है.

Updated on: 06 Jan 2019, 02:48 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. विधायक सुखपाल खैरा (Punjab MLA Sukhpal Khaira) ने AAP की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) को खत लिखकर खैरा ने आरोप लगाया है कि अन्ना हजारे आंदोलन के समय जिस विचाधारा और सिद्धांतों को लेकर पार्टी बनाई गई थी, उससे अब पार्टी बिल्कुल भटक गई है.

बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर सुखपाल खैरा और कंवर संधू को शनिवार (5 जनवरी) को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद आज खैहरा ने इस्तीफा दे दिया.

हाल ही में एचएस फुल्का ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया है. एचएस फुल्का पिछले 35 सालों से एचएस फुल्का 1984 सिख-विरोधी दंगा पीड़ितों के लिए लड़ रहे है. फुल्का जनवरी 2014 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. फुल्का 2014 लोक सभा चुनाव में लुधियाना से लड़े थे , लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू से हार गए थे. मालूम हो कि आप से जुड़ने के बाद कई लोग इस्तीफ़ा दे चुके हैं. उल्लेखनीय है कि साल 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार के गठन के बाद AAP के संस्थापक सदस्य योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण और शाजिया इल्मी, आशुतोष भी पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं.