logo-image

फीस जमा न कर पाने पर स्कूल वालों ने छात्र के साथ की ये शर्मनाक हरकत

अब स्कूल ज़िला शिक्षा अधिकारियों की जांच का सामना कर रहा है.

Updated on: 27 May 2019, 02:35 PM

highlights

  • लुधियाना (Ludhiana) के निजी स्कूल में हुई शर्मनाक हरकत
  • फीस जमा न करवाने पर छात्र की बाजू में लगाई मुहर
  • स्कूल प्रशासन अब अपने किए पर पछता रहा है

नई दिल्ली:

लुधियाना (Ludhiana) में एक निजी स्कूल (Private school) प्रशासन ने एक ऐसी गलती कर दी जिसका खामियाजा उसे पहले माफी मांगकर चुकाना पड़ा और अब स्कूल ज़िला शिक्षा अधिकारियों की जांच का सामना कर रहा है.

लुधियाना (Ludhiana) के एक निजी स्कूल ने फीस जमा न करवाने पर सातवीं कक्षा के छात्र की बाजू पर Please deposit the fee की मुहर लगाकर उसे घर भेज दिया था.

यह भी पढ़ें- होटल मैनेजर ने मांगा बिल तो ग्राहकों ने कर दिया ऐसा काम सुुनकर हैरान रह जाएंगे आप

लुधियाना के मुंडिया कला इलाके में 33 फूटा रोड पर स्थित SDN पब्लिक स्कूल नामक इस निजी स्कूल के एक सातवीं क्लास के विद्यार्थी ने करीब दो महीने की फीस समय पर जमा नहीं करवाई तो गुस्साई टीचर ने बच्चे की बाज़ू पर “प्लीज डिपाजिट द फीस” की मोहर लगा दी. मामले ने तूल पकड़ा तो स्कूल प्रशासन ने माफी मांग कर मामला दबाने प्रयास किया,जब परिवार ने यह सब देखा तो वो शिकायत लेकर स्कूल पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- CBSE रिजल्ट से पहले हो गई थी मौत, फिर भी किया मां-बाप का नाम रौशन

स्कूल प्रशासन अब अपने किए पर पछता रहा है. कैमरे के सामने आते ही स्कूल प्रिंसिपल बेहद भावुक हो गई और कहा कि ऐसा करने का उनका कोई इरादा नहीं था लेकिन बच्चे की ज़िद और टीचर की थोड़ी सी नासमझी ने बात बिगाड़ दी,उन्होंने कहा कि अब परिवार के साथ उनका राजीनामा हो गया है.

यह भी पढ़ें- कोचिंग जा रही छात्रा के हाथ पर मनचलों ने ब्लेड से किया ये काम, जानकर कांप जाएंगे आप

जिला शिक्षा अधिकारी इसे एक संगीन जुर्म बता रहे है, उनका कहना है कि इसकी जांच की जा रही है और अगर स्कूल की गलती पाई गई तो उसकर कड़ी कार्यवाही की जाएगी.