पंजाब में धारावाहिक 'राम सिया के लव-कुश' का विरोध, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया ये आदेश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 08, 2019 06:31:49 AM
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हिंदी धारावाहिक 'राम सिया के लव-कुश' के विरोध में पंजाब के कई हिस्सों में शनिवार को वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया. इस दौरान राज्य में छिटपुट झड़पें देखने को मिलीं. प्रदर्शनकारियों ने इस टीवी सीरियल को बंद करने की मांग की है. इस पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिला आयुक्तों को तुरंत इस धारावाहिक बैन लगाने के आदेश दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंःहाईकोर्ट ने दी मिनर्वा पंजाब को बड़ी राहत, 3 साल का बैन हटाया

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने टीवी सीरियल 'राम-सिया के लव-कुश' के प्रसारण पर संबंधित जिला आयुक्तों द्वारा तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है. मुख्यमंत्री का यह आदेश वाल्मीकि समुदाय द्वारा इस धारावाहिक के विरोध में एक व्यक्ति को गोली मारने के बाद आया है.

बता दें कि फाजिल्का शहर में प्रदर्शनकारियों व व्यापरियों के बीच उस समय झड़प हो गई, जब वाल्मीकियों ने व्यापारियों और दुकानदारों को उनकी दुकानों के शटर नीचे करने के लिए कहा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने व्यापारियों पर पथराव किया. इस घटनाक्रम में एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. यहां एक किराने की दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई.

यह भी पढ़ेंः2020 में आईफोन को मिलेंगे सभी नए डिजाइन, 10 साल बाद बिकेंगे सबसे ज्यादा: रिपोर्ट

अमृतसर में वाल्मीकि संगठनों के आह्वान पर सभी बाजार बंद रहे. यहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. नकोदर शहर में एक दुकानदार निरवैल सिंह ने कथित तौर पर एक प्रदर्शनकारी को गोली मार दी, जो उस पर उसकी दुकान बंद करने के लिए दबाव डाल रहा था. प्रदर्शनकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ झड़पों को छोड़कर राज्य में कहीं भी हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई.

First Published: Sep 07, 2019 09:56:14 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो