पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस काम के लिए 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को भेजेंगे मेघालय

News State Bureau  |   Updated On : June 15, 2019 06:32:05 PM
punjab-cm-captain-amarinder-singh

punjab-cm-captain-amarinder-singh (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को भेजेंगे मेघालय
  •  सुखविंदर सिंह करेंगे अध्यक्षता
  •  आतंकवादी मेघालय में बस रहे पंजाबी को दे रहे धमकी

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मेघालय में 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला लिया है. मेधालय में पंजाबी बसने वाले लोगों के मुद्दों को हल किया जा सके. जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया इस प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता करेंगे. प्रतिनिधिमंडल मेधालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा और अन्य संबंधित लोगों के साथ मुलाकात करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार मेधालय में रह रहे पंजाबी लोगों को स्थानीय प्रतिबंधित आतंकवादियों के द्वारा धमकी मिल रही है. धमकी में कहा जा रहा है कि अगर उसने मेधालय सरकार द्वारा बेदखल करने की कोशिश का विरोध किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

The directions come amid media reports that the Punjabi settlers have received threats from certain local banned terrorist organizations in Meghalaya warning them of dire consequences if they resisted the Meghalaya government’s attempts to evict them. https://t.co/sesYnwrGjN

— ANI (@ANI) June 15, 2019

वहीं नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नहीं पहुंचे. इसके साथ ही बंगाल और तेलंगाना के भी मुख्यमंत्री नहीं उपस्थित हुए. पीएम मोदी शनिवार को नीति आयोग की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नीति आयोग सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को पूरा करने के लिए महत्वपर्ण भूमिका निभाता है. उन्होंने कहा कि भारत को 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर के अर्थव्यवस्था को छूने का लक्ष्य है. यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन प्राप्त किया जा सकता है. इसके लिए ठोस कदम उठाने होंगे.

First Published: Jun 15, 2019 06:16:25 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो