logo-image

पंजाब के मंत्री ने बॉलीवुड के लिए जारी किया फरमान, कहा- ऐसे गानों पर लगेगी पाबंदी

हम बॉलीवुड के ऐसे गानों में जिनमें ड्रग्स, नशा और हथियारों को प्रमोट करते हुए दिखाया जाता है ऐसे गानों पर प्रतिबंध लगाएंगे. चाहे हमें इसके लिए कानून लेकर आना पड़े.

Updated on: 19 Feb 2020, 07:14 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बॉलीवुड के गानों को लेकर एक फरमान जारी कर दिया है. इस फरमान की वजह से वो मीडिया की सुर्खियों में छा गए हैं. चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि, हम बॉलीवुड के ऐसे गानों में जिनमें ड्रग्स, नशा और हथियारों को प्रमोट करते हुए दिखाया जाता है ऐसे गानों पर प्रतिबंध लगाएंगे. चाहे हमें इसके लिए कानून लेकर आना पड़े. हम पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने वाले गानों को प्रोत्साहित करेंगे. 

इसके पहले पिछले सप्ताह 12 फरवरी को मिनी सचिवालय में एक शिकायत निवारण कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के सामने कमेटी के सदस्यों ने खूब शिकायतें की इसकी वजह से चन्नी वहां के अधिकारियों पर नाराज हो गए और उन्हें चेतावनी देते हुए जल्दी से जल्दी सारी शिकायतों का निपटारा करने का आदेश दिया और कहा इन शिकायतों के निपटारे की रिपोर्ट उन्हें भी भेजी जाए. चन्नी ने कहा कि विकास कार्य के लिए मुक्तसर व मलोट नगर काउंसिल को एक-एक करोड़, गिद्दड़बाहा को 75 लाख और बरीवाला को 25 लाख रुपये दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली की गद्दी पर काबिज होते ही एक्शन मोड में आए केजरीवाल, बुलाया विधानसभा सत्र

यह भी पढ़ें-जम्मू एवं कश्मीर के हजारों युवाओं का करियर दांव पर : कश्मीरी नेता

चरणजीत चन्नी ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत के दौरान यह भी कहा था कि जिले के सभी दफ्तरों में शिकायत पेटियां लगाई जाएंगी. इनमें आने वाली शिकायतों को अधिकारियों के सामने खोला जाएगा ताकि इन शिकायतों का सही तरीके से हल किया जा सके. वहीं चन्नी ने दिल्ली में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने को लेकर भी कहा कि वहां पर तो बीजेपी को हराना मुख्य मु्द्दा था. चन्नी ने आगे कहा कि बीजेपी देश में नफरत फैला रही है जिसमें वो लगातार सफल होती जा रही थी लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने उसके इस अभियान को रोक दिया.