प्रदर्शनकारियों ने किया कल पंजाब बंद का ऐलान, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 02:02:35 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के तुगलकाबाद में श्री रविदास जी का प्रचीन मंदिर तोड़े जाने के मामले पर पंजाब में लोगों का विरोद प्रदर्शन जारी है. आज यानी सोमवार को इस प्रदर्शन का दूसरा दिन है वहीं इसे और बड़ा बनाने के लिए 13 अगस्त यानी मंगलवार को पंजाब बंद का ऐलान किया गया है. वहीं 15 अगस्त को काला दिवस मनाने की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर चिंता व्यक्त की, पाकिस्तान से लगाई ये गुहार

मीडिया रिपोर्ट्स के मताबिक इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो इस मामले में दखल दें. उन्होंने शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी उस जगह दोबारा मंदिर के लिए आवंटित कराने की बात कही है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने समुदाय को वित्तीय और कानूनी मदद करने का भरोसा भी दिलाया है. इसके अलावा उन्होंने इस मामले में 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है जो इस मामले के समाधान के लिए समुदाय के के राजनीतिक और धार्मिक प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी.

यह भी पढ़ें: रिश्तों में तल्खी से प्रभावित न हो करतारपुर गलियारा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के तुगलकाबाद में बने श्री रविदास जी के प्रचीन मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया है जिसके बाद से पंजाब के जालंधर, कपूरथला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और फिरोजपुर जैसी जगहों पर प्रदर्शन जारी है

First Published: Aug 12, 2019 02:02:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो