logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्‍किलें बढ़ीं, अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच कर रही है विजिलेंस टीम

लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग बदल दिया था. स्‍थानीय निकाय मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू को ऊर्जा मंत्रालय ने दिया गया था.

Updated on: 29 Jun 2019, 08:55 AM

नई दिल्‍ली:

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Capt Amrinder Singh) से तनातनी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को भारी पडती दिख रही है. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार की विजिलेंस टीम गुरुवार से ही अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन कर रही है. इससे पहले सिद्धू स्‍थानीय निकाय मंत्री थे, जिनके अधीन यह दफ्तर आता था. छानबीन में क्या मिला, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

यह भी पढ़ें : ITR फाइल करने वालों को आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से बड़ा तोहफा

लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग बदल दिया था. स्‍थानीय निकाय मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू को ऊर्जा मंत्रालय ने दिया गया था. पिछले दिनों सिद्धू ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलकर इस बारे में जानकारी दी थी और अपनी नाराजगी भी दर्ज कराई थी.

सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि जिन मंत्रियों के इलाक़े मे पार्टी हारी है, उन्हें इनाम के तौर पर कई और महकमे दिए गए लेकिन शहरी इलाके में काग्रेस ने जहां अच्छा प्रदर्शन किया तब भी मुझे स्थानीय निकाय मंत्रालय छीन लिया गया.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र बहाल रहे, यह भाजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है : अमित शाह

बता दें कि पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था. उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.