logo-image

हाई सिक्योरिटी नाभा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर ने रचाई शादी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के दौरान जेल में भारी मात्रा पुलिस तैनात रही. नाभा जेल में दुल्हन ने लाल रंग की ब्रीजा कार से एंट्री की

Updated on: 01 Nov 2019, 10:07 AM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी जेलों में एक नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में हाल ही में एक गैंगस्टर के शादी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस जेल में उम्रकैद की सजा भुगत रहे मनदीप सिंह ने जेल में ही शादी रचाई. दरअसल गैंगस्टर मंदीप की शादी 30 अक्टूबर को तय की गई थी. पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने मंदीप की शादी तय करने का आदेश दिया था. इसी के साथ ये पहला मामला है जब किसी गैंगस्टर की जेल में शादी हुई.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के दौरान जेल में भारी मात्रा पुलिस तैनात रही. नाभा जेल में दुल्हन ने लाल रंग की ब्रीजा कार से एंट्री की. उन्होंने लाल रंग की ड्रेस पहनीथी. पुलिस कड़ी सुरक्षा में उन्हें जेल के अंदर लेकर गई. बता दें, मनदीप सिंह ने अपनी शादी को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस योजना के जरिए 11.5 करोड़ किसान परिवार से होगा सीधा संपर्क

बता दें, गैंगस्टर मंदीप सिंह पर 8 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं मोगा में उसने डबल मर्डर किया था जिसमें सरपंच और उसके गनमैन को गोलियों से मौत के घाट उतार दिया गया था. इस डबल मर्डर केस में गैंगस्टर को उम्र कैद की सजा हुई थी.

बता दें, कुछ महीनों पहले पंजाब के नाभा की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा समर्थक मोहिंदरपाल सिंह ऊर्फ बिट्टू की हत्‍या का मामला भी आया था जिसके बाद राज्‍य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था. उसे नाभा की हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया था. कैदियों के दो गुटों के बीच हुए आपसी विवाद के बाद मोहिंदरपाल सिंह ऊर्फ बिट्टू की हत्या की गई.

यह भी पढ़ें: BJP-शिवसेना में जारी घमासान के बीच हटाए हए आदित्य ठाकरे के सीएम वाले होर्डिंग

बिट्टू पर कानूनी प्रक्रिया के तहत केस चल रहा था और वह न्यायिक हिरासत में नाभा जेल में बंद था. बिट्टू डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्यीय कमेटी का सदस्य था. पटियाला स्थित नाभा सेंट्रल जेल है और यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है. जेल अधिकारी ने बताया कि मोहिंदरपाल सिंह पर जेल में बंद दो अन्य कैदियों की तरफ से हमला किया गया था. जेल अधिकारी के मुताबिक, जेल में उसारी का काम चल रहा था, वहां पड़े लोहे की रॉड से कैदी महेंदर सिंह और गुरसेवक सिंह ने मोहिंदरपाल सिंह पर हमला कर दिया.