पंजाब कैबिनेट का बड़ा फैसलाः अब 35 की बजाय 25 एकड़ में भी खुलेंगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी

News State Bureau  |   Updated On : July 24, 2019 05:01:16 PM
पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई फैसले हुए

पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई फैसले हुए

नई दिल्ली:  

पंजाब कैबिनेट में बुधवार को कई अहम फैसले हुए हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट की बैठक हुई. जानकारी के अनुसार, पंजाब में हायर एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए अब 35 की बजाय 25 एकड़ में प्राइवेट यूनिवर्सिटी खुल सकेंगी. इसके साथ ही कई अहम प्रस्ताव पर भी सीएम की मंजूरी मिल सकती है.

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

कैबिनेट की बैठक में राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाके के लिए विशेष पैकेज पर चर्चा हो सकती है. हालांकि, अभी तक इसकी किसी ने अधिकारिक पुष्टि नहीं की है. बताया जा रहा है कि इसके अलावा ही पंजाब के लिए कई अहम फैसले हो सकते हैं.  

यह भी पढ़ेंः ट्रेन में मुफ्त में खाना खाने के लिए बुजुर्ग ने निकाली ऐसी तरकीब, जानकर उड़ जाएंगे होश 

गौरलतब है कि कांग्रेस कैबिनेट के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को स्थानीय निकाय विभाग से हटाए जाने के बाद से दो फाइलों के गायब होने की चर्चा है. ये फाइलें राजनीतिक रूप से काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. इन फाइलों के गायब होने के बाद से पंजाब की सत्ता के गलियारों में खलबली मच गई है. इन फाइलों के गायब होने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं छिड़ी हुई हैं वहीं, स्थानीय निकाय विभाग के नए मंत्री फाइलों को ट्रेस करने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ऑफिस ने भी चीफ सेक्रेटरी और विभागीय सेक्रेटरी से फाइलों का पता लगाने के लिए कहा है. कुल मिलाकर अब इस पूरे मामले पर एक बार फिर से पंजाब की राजनीति में हलचल की संभावना है. 

First Published: Jul 24, 2019 04:30:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो