logo-image

तमिलनाडु में भारी बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, स्कूल-कॉलेज हुए बंद

तमिलनाडु में हुई बेमौसम बारिश ने यहां के लोगों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. दरअसल, उत्तरी-पूर्वी मॉनसून की वजह से तमिलनाडु के पुडुचेरी सहित राज्य के कई भागों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है.

Updated on: 02 Dec 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में हुई बेमौसम बारिश ने यहां के लोगों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. दरअसल, उत्तरी-पूर्वी मॉनसून की वजह से तमिलनाडु के पुडुचेरी सहित राज्य के कई भागों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में और बारिश होने की संभावना जताई है. भारी बारिश की पूर्वानुमान को देखते हुए पुडुचेरी में और कई जिलों में स्कूलों और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: जलवायु परिवर्तनः राजस्‍थान में खूब हुई बारिश, पूर्वोत्तर राज्यों में कमी

भारी बारिश की आशंका के चलते पुडुचेरी के सभी स्कूलों और तिरुवल्लूर, तूतोकोड़ि और रामनाथपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है. इसके अलावा चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कडलोर और चेन्नई के स्कूलों में भी सोमवार को छुट्टी की घोषणा की गई है.

तमिलनाडु के आपदा प्रबंधन मंत्री आरबी उदय कुमार ने बताया कि कडलूर जिले में निचले इलाकों से लगभग 800 लोगों को भारी बारिश के बाद निकाला गया है. वहीं बारिश के बाद चेन्नई शहर के कुछ हिस्सों में और सड़कों पर पानी भर गया है.

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है. अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है.