logo-image

ओडिशा : मुख्यमंत्री ने 4400 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाएं लांच की, जानिए किसे मिलेगा फायदा

इन परियोजनाओं से नौ हजार से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

Updated on: 07 Aug 2019, 06:24 PM

highlights

  • ओडिशा सीएम ने लांच की 22 नई परियोजनाएं
  • 4,461.42 करोड़ रुपये मूल्य की नई परियोजनाएं
  • 10 उद्धाटन और 12 ग्राउंडब्रेकिंग्स है

नई दिल्‍ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को 4,461.42 करोड़ रुपये मूल्य की 22 नई परियोजनाएं लांच की. इसमें 10 उद्धाटन और 12 ग्राउंडब्रेकिंग्स शामिल रहे. इन परियोजनाओं से नौ हजार से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा, "मैं इस मील के पत्थर पर सभी कंपनियों को बधाई देता हूं और सभी को राज्य सरकार की तरफ से पूर्ण समर्थन का आश्वासन देता हूं. ये परियोजनाएं राज्य में औद्योगिक विकास के अगले युग की शुरुआत करने के साथ ही औद्योगिक रूप से समृद्ध ओडिशा को लक्ष्य प्राप्त करने में योगदान देंगी."

उन्होंने कहा कि ओडिशा निवेश के मामले में देश के शीर्ष तीन निवेश स्थलों में से एक है. पटनायक ने कहा, "इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमने '5-टी' रणनीति तैयार की है. इसे टीमवर्क, पारदर्शिता और प्रौद्योगिकी के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा." मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रणनीति ने पहले ही हमारे औद्योगिक विकास में उत्साहजनक परिणाम देने शुरू कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें-बिहार : लूट के कुछ ही घंटो में पुलिस ने किया मामले का खुलासा, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने पिछले 20 महीनों में राज्य में 92,686 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 120 से अधिक औद्योगिक इकाइयों का उद्घाटन किया है. इससे 1.2 लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं."  इस दौरान उन्होंने एक कॉफी टेबल बुक 'मेक-इन-ओडिशा 2018' का विमोचन भी किया.

यह भी पढ़ें-JK से आर्टिकल-370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- भारत से रिश्ता तोड़ देना चाहिए