logo-image

Karnataka Crisis: फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस के इस विधायक ने वापस लिया इस्तीफा, सरकार के पक्ष में करेंगे वोटिंग

कर्नाटक में आज यानी गुरुवार को सीएम कुमारस्‍वामी की सरकार के लिए अग्‍निपरीक्षा की घड़ी है. कुमारस्‍वामी सरकार रहेगी या जाएगी, इसका फैसला आज हो जाएगा

Updated on: 18 Jul 2019, 09:27 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में संकट में घिरी गठबंधन सरकार को थोड़ी राहत देते हुए कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने विधानसभा से अपना इस्तीफा वापस लेने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा रखे जाने वाले विश्वास मत के समर्थन में मतदान करेंगे. रेड्डी ने बताया कि वह गुरुवार को विधानसभा सत्र में शामिल होंगे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे. उन्होंने कहा, मैं पार्टी में रहूंगा और विधायक के तौर पर सेवाएं दूंगा.

पूर्व मंत्री रेड्डी समेत कांग्रेस के 13 और जेडीएस के तीन विधायकों ने अपने इस्तीफे दिये थे, वहीं दो निर्दलीय विधायकों ने भी 14 महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था. इसके बाद से जेडीस-कांग्रेस सरकार संकट में है.

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होना इशरत जहां के लिए गुनाह हो गया, मोहल्‍ले में जीना हुआ मुहाल

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में आज यानी गुरुवार को सीएम कुमारस्‍वामी की सरकार के लिए अग्‍निपरीक्षा की घड़ी है. कुमारस्‍वामी सरकार रहेगी या जाएगी, इसका फैसला आज हो जाएगा. कर्नाटक विधानसभा में गुरुवार को फ्लोर टेस्‍ट होने वाला है, जिससे राज्‍य की सियासी तस्‍वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी. मुंबई के होटल में ठहरे बागी विधायकों ने साफ कर दिया है कि वे बेंगलुरू नहीं जाएंगे.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक का सियासी नाटक : विश्वास मत के दौरान सदन से बाहर रह सकेंगे 15 बागी

राज्‍य में जनता दल सेक्‍युलर और कांग्रेस की साझा सरकार बनने के बाद से ही इस पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. पहले तो कुमारस्‍वामी और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के बीच की तनातनी थी, जिसे कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने सुलझा लिया, लेकिन बाद में बागी विधायकों ने सरकार और गठबंधन की हालत और पतली कर दी. बागी विधायकों के इस्‍तीफे से कर्नाटक सीएम एचडी कुमारस्वामी सरकार पर खतरा और बढ़ गया है. नौबत विश्‍वास मत तक आ पहुंची है. बागी विधायक फ्लोर टेस्‍ट में शामिल होने से इनकार कर चुके हैं. लिहाजा जानकारों का मानना है कि कर्नाटक सरकार आज गिर सकती है.