logo-image

बेंगलुरु में सिलेंडर ब्लास्ट से 4 घर ढहे, 7 लोगों की मौत, राहत और बचाव कार्य जारी

बेंगलुरु के ईजीपुरा में सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से चार घर ढह गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये हैं। लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं जिन्हें दमकल की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

Updated on: 16 Oct 2017, 01:27 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु के ईजीपुरा में सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से चार घर ढह गए। इस हादसे में अब तक सात लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये हैं। लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं जिन्हें दमकल की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

इस मौके पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा कि पहले और तीसरे माले पर रखे सिलिंडर पूरी तरह से खाली थे तो अभी यह नही कहा जा सकता कि सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से घर ढह गये हैं। यही नहीं इस हादसे में जिस भी बच्ची के माता पिता की मौत हो गई है, उसे कर्नाटक सरकार बचाकर गोद लेगी और उसके आगामी सारे खर्चों का जिम्मा भी सरकार ही उठायेगी।

वहीं कर्नाटक के शहरी विकास मंत्री केजे जॉर्ज ने हादसे में मरने वालों के लिए 5 लाख और घायलों के इलाज के लिए 50 हज़ार की मुआवजा राशि की घोषणा की है।

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गये हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस और सिविल डिफेंस के कर्मचारी मलबे को हटा रहे है।

मलबा साफ करने के लिए जेसीबी मशीन का भी सहारा लिया जा रहा है। उधर, मृतकों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें : पटाखों की बिक्री पर लगी रोक का पोस्टर लगाकर विरोध, संगठन का नाम गायब