BREAKING NEWS
  • 'हाउसफुल 4 एक्‍सप्रेस' प्रमोशन पाने के लिए मुंबई से पहुंची दिल्‍ली- Read More »
  • IND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

अंडमान द्वीप समूह में लगे भूकंप के झटके, 4.9 रही तीव्रता; मचा हड़कंप

News State Bureau  |   Updated On : June 18, 2019 08:11:29 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

केंद्र शासित प्रदेश अंडमान द्वीप समूह में मंगलवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, भूकंप के झटके तड़के 3.49 बजे महसूस किए गए और इसका केंद्र अंडमान द्वीप है. गौरतलब है कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह भूकंप की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में आता है.

भूकंप से किसी के जानमाल को हानि नहीं पहुंची है, लेकिन यहां आए-दिन भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं. शनिवार को आए भूकंप के समय लोग घरों में सो रहे थे. भूकंप आते ही लोग घरों से बाहर भागने लगे, लेकिन कोई क्षति नहीं हुई. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है. हालांकि, भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थी.ॉ

यह भी पढ़ें ः निकोबार द्वीप समूह में लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

इससे पहले निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 दर्ज की गई थी. उस वक्त भी किसी के जानमाल की हानि की खबर नहीं थी. भूकंप के झटके लगते ही लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग घरों से बाहर भाग गए थे.

First Published: Jun 18, 2019 06:43:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो