logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

PM Modi खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में नहीं होंगे शामिल, वजह है बेहद खास

PM Modi खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में नहीं होंगे शामिल, वजह है बेहद खास

Updated on: 08 Jan 2020, 08:53 PM

गुवाहाटी:

पीएम मोदी असम के गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे. वे 10 जनवरी को तीसरे ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020’ को उद्घाटन करने वाले थे. हालांकि, उनके कार्यक्रम के विषय में बीजेपी की असम इकाई को अब तक कोई सूचना नहीं मिली है. भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ का उद्घाटन करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को एक निमंत्रण भेजा गया था.

यह भी पढ़ें- JNU हिंसा पर छलका VC जगदीश कुमार का दर्द, बोले- कृपया राजनीति ना करें, हमें अकेला छोड़ दें

गोस्वामी से जब पूछा गया कि क्या पीएम मोदी ने असम की अपनी यात्रा रद्द कर दी है, गोस्वामी ने कहा कि इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई कि प्रधानमंत्री खेलो इंडिया का उद्घाटन करने के लिए गुवाहाटी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजना एक औपचारिकता है. हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने निमंत्रण को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है. असम में विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ काफी प्रदर्शन हुए हैं. विभिन्न संगठनों ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उद्घाटन समारोह में आते हैं तो वे अपने प्रदर्शन को तेज कर देंगे.

यह भी पढ़ें- अमेरिका-ईरान के बीच तनाव बढ़ने से लाखों लोगों को मिलने वाली मदद पर संकट, जानें कैसे

मीडिया में इस तरह अटकलें थीं कि क्या मोदी गुवाहाटी में यूथ गेम्स का उद्घाटन करने आएंगे या नहीं और क्या उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों की वजह से अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है? इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ के लिए समूचे देश से कई प्रतिभागियों ने यहां आना शुरू कर दिया है. इन खेलों में 11,000 प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है. यह खेल 22 जनवरी तक चलेंगे.

यह भी पढ़ें- भारत में ईरान के राजदूत का बड़ा बयान, बोला- हमारा बदला पूरा हुआ, हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन...

ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (AASU) ने पीएम मोदी के दौरे का विरोध करने का ऐलान किया था. ऑल असम स्टूडेंट यूनियन ने ऐलान किया था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया का उद्घाटन करने असम आएंगे, तो उनके खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण का आयोजन 10 से 22 जनवरी तक असम के गुवाहाटी में होना है. उद्घाटन समारोह शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा. इन खेलों के तीसरे सत्र में लगभग 6800 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.