logo-image

NCP MLAs से बोले उद्धव ठाकरे- Don't Worry, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन...

मुंबई में जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी विधायकों के साथ बैठक की तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मुंबई के Renaissance होटल में एनसीपी विधायकों से मिले.

Updated on: 24 Nov 2019, 05:07 PM

नई दिल्‍ली:

मुंबई में जहां सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी विधायकों के साथ बैठक की तो वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एनसीपी विधायकों से मिलने के लिए मुंबई के Renaissance होटल पहुंचे. इस दौरान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एनसीपी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि चिंता मत करो, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन लंबा चलेगा.

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार बनने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया था. शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को आगे कर चुनाव लड़ा था, लेकिन शुक्रवार की बैठक के बाद स्थिति बदल गई. बीजेपी से रिश्ता खत्म होने के बाद शिवसेना अपने धुर विरोधी राजनीतिक दलों-कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली थी. यह तय हो गया था कि ठाकरे परिवार महाराष्ट्र की राजनीति में किंगमेकर नहीं बल्कि किंग बनने जा रहा है.

शुक्रवार शाम को शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की मीटिंग में तय किया गया था कि उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे और तीनों दल मिलकर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, मगर महाराष्ट्र की राजनीति के लिए शनिवार का दिन बड़ा दिन था. शुक्रवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बना रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार सुबह-सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेते नजर आए.

महाराष्ट्र की सियासत की बिसात पर अजित पवार की एक चाल ने सभी को चौंका दिया. हालांकि, अजित पवार को राजभवन में बीजेपी की सरकार बना रहे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ लेते देखने वाले एनसीपी के कई विधायक शाम होते-होते पार्टी मुखिया शरद पवार के पास पहुंच गए और एक फिर महाराष्ट्र की राजनीति की दिशा बदल गई.

बता दें कि महाराष्ट्र मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार सुबह 10.30 बजे दोबारा सुनवाई होगी. इस बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल में डिप्टी सीएम लिखा है. साथ ही उन्होंने डिप्टी सीएम की शुभकामनाएं देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई मंत्रियों को धन्यवाद कहा है.