logo-image

शरद पवार की नाराजगी के बाद उद्धव ठाकरे बोले- पहले NPR पर सभी के साथ बैठक करेंगे और फिर...

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की नाराजगी के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एनपीआर पर बैकफुट पर नजर आ रहे हैं.

Updated on: 23 Feb 2020, 10:03 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस के बीच मतभेद जारी है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की नाराजगी के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एनपीआर पर बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सभी (महा विकास अघाड़ी नेता) राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे.

यह भी पढ़ेंः शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर PAK के राष्ट्रपति के इस दावे से किया खारिज, जानें क्या कहा

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले सभी सहयोगी दल के नेता एनपीआर पर विस्तृत चर्चा करेंगे. इसके बाद इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा, लेकिन जनसंख्या की गिनती भी महत्वपूर्ण है. बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से उनके घर पर मुलाकात की थी. उस वक्त बताया जा रहा था कि शरद पवार ने एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे के सामने नाराजगी जताई थी.

शरद पवार ने उद्धव से की थी मुलाकात

गौरतलब है कि शरद पवार ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर जाकर मुलाकात की थी. इस बैठक में शरद पवार के साथ उपमुख्यमंत्री अजित पवार, एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री जयंत पाटील और संजय राउत भी मौजूद थे. यह बैठक करीब एक घंटे तक चली. बताया जा रहा है कि इन दिनों महाविकास आघाड़ी में एनपीआर को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे की ओर से लिए फैसले से नाराजगी चल रही है.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए हुए रवाना, यहां देखें उनके कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और सोनिया गांधी से की थी मुलाकात

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पीएम मोदी और सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सीएम उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे. यह मुलाकात दिल्ली में पीएम आवास पर हुई थी. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी. इसके अलावा वह भारतीय जनता पार्टी के बुजुर्ग नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मिले थे.