logo-image

उद्धव ठाकरे ने की PM मोदी की नकल, कैबिनेट विस्तार में किया यह प्रयोग

महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल विस्तार में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नया प्रयोग किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नकल करते हुए एक नया विभाग बनाया है. इसमें आदित्य ठाकरे को जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Updated on: 30 Dec 2019, 02:41 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे कैबिनेट का सोमवार को विस्तार किया गया. इसमें उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे सहित 36 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में नया प्रयोग करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय विभाग बनाने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस विभाग की जिम्मेदारी आदित्य ठाकरे को मिल सकती है. अभी केंद्र में प्रधानमंत्री के काम को संभालने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) बना हुआ है. केंद्र की तर्ज पर राज्य में भी नया प्रयोग किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे मंत्रिपरिषद का विस्‍तार, अजीत पवार बने उपमुख्‍यमंत्री

बताया जा रहा है कि भविष्य में बड़े रोल के लिए आदित्य ठाकरे को अभी से तैयार किया जा रहा है. जिससे भविष्य में आदित्य ठाकरे बड़ी जिम्मेदारी को संभाल करें. इसी के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तर्ज पर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएमओ बनाने का मन बनाया है. इससे पहले भी कई बार आदित्य ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री की रेस में रह चुका है. चुनाव के दौरान भी की मौके पर आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया गया था. हालांकि बाद में जब कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना का गठबंधन हुआ तो उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया गया.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे की सरकार में आदित्‍य ठाकरे बनेंगे मंत्री, मिल सकता है उच्‍च शिक्षा मंत्रालय : सूत्र

दूसरी तरफ एनसीपी कोटे से अजीत पवार और कांग्रेस से अशोक चौहान ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. अजीत पवार ने इससे पहले देवेंद्र फडणवीस से समझौता कर सरकार बनाई थी खुद डिप्‍टी सीएम बने थे. माना जा रहा है कि इस सरकार में भी वे डिप्‍टी सीएम ही बनेंगे. दूसरी ओर अशोक चौहान भी उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में मंत्री के रूप में काम करेंगे. इससे पहले से महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं.