logo-image

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम बनने के लिए तैयार, बोले शिवसेना के संजय राउत

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर शुक्रवार को शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक हुई.

Updated on: 23 Nov 2019, 07:19 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर शुक्रवार को शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शीर्ष नेताओं के बीच बैठक हुई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के अगले सीएम बनेंगे. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि अभी कुछ मुद्दों पर सहमति बाकी है, इसलिए कल यानि शनिवार को बातचीत जारी रहेगी.  

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: बैठक के बाद बोले पृथ्वीराज चव्हाण- कई मुद्दों पर अभी बातचीत अधूरी, कल भी जारी रहेगी बैठक

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के लिए हैं. इसके लिए उन्होंने अपनी सहमति दे दी है. इससे पहले शरद पवार ने कहा कि तीनों दलों ने उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति जताई है. सीएम के नाम का कल औपचारिक ऐलान होगा. उन्होंने आगे कहा कि सीएम के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर भी बैठक में चर्चा हुई. इस पर कल भी जारी बातचीत रहेगी. 

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सकारात्मक चर्चा हुई है. तीनों दल कई मुद्दों पर आम सहमति पर पहुंच गए हैं, लेकिन अभी कुछ मुद्दों पर चर्चा बाकी है, इसलिए शनिवार को भी बातचीत जारी रहेगी. जब पृथ्वीराज चौव्हान से शरद पवार के उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने के पद वाले बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं उस पर बात नहीं करूंगा. उनसे इन मुद्दों पर चर्चा होने के बाद इस मुद्दों पर बात करूंगा.  

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सियासी घमासन खत्म, उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम; बैठक के बाद बोले शरद पवार

तीनों दलों के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि आज कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी की बैठक में कोई निर्णय नहीं निकल पाया है. कल भी तीनों दलों के बीच बैठक होगी. बैठक के बाद एनसीपी और शिवसेना नेताओं के आए बयान से ऐसा लगता है कि उद्धव ठाकरे के सीएम बनाने पर आम सहमति बन गई है, लेकिन कांग्रेस ने इस अभी तक अपनी सहमति नहीं दी है. क्योंकि, कांग्रेस ने उद्धव के सीएम बनाने पर कोई जवाब नहीं दिया है.