BREAKING NEWS
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »
  • FATF से पाकिस्‍तान को मिल गई राहत पर डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार- Read More »

एनसीपी को बड़ा झटका, शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोंसले बीजेपी में शामिल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 10:53:01 AM
एनसीपी को बड़ा झटका, शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोंसले बीजेपी में शामिल

एनसीपी को बड़ा झटका, शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोंसले बीजेपी में शामिल (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

महाराष्‍ट्र में चुनाव (Maharashtra Assembly elections) नजदीक आने के साथ ही बीजेपी अपने विरोधी दलों का मुसीबत बढ़ाते जा रही है. राज्‍य में कांग्रेस और एनसीपी के नेता एक के बाद एक बीजेपी में शामिल होते जा रहे हैं. कुछ नेता शिवसेना का भी दामन थाम रहे हैं. अब सतारा से तीन बार के सांसद और शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने लोकसभा में सांसद पद से इस्‍तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस मौके पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे.

उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने शनिवार को लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात कर अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.  कहा जाता है कि सतारा में पवार के सबसे अधिक समर्थक हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने से पहले उदयनराजे ने एनसीपी नेता शरद पवार से लंबी मुलाकात की थी. हालांकि इनका कोई नतीजा नहीं निकला. शरद पवार के साथ मीटिंग खत्‍म होने के बाद उदयनराजे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्‍ली आए और शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें : युद्ध से बचना चाहते हो तो POK हमारे हवाले कर दो, रामदास अठावले ने पाकिस्‍तान को दी नसीहत

उदयनराजे को सतारा का बड़ा नेता माना जाता है. वे 3 बार वहां से सांसद रह चुके हैं. 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी लहर में जब बड़े नेता अपनी सीटें नहीं बचा पाए तब उदयनराजे ने जीत हासिल की थी.

उदयनराजे भोंसले शिवाजी महाराज के 13वें वंशज हैं. उदयनराजे भोसले 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर लगातार 3 बार से सांसद रह चुके हैं. 2019 के चुनाव में शिवसेना ने उदयनराजे भोसले के मुकाबले नरेंद्र अन्नासाहब पाटिल को मैदान में उतारा था, जिसमें उदयनराजे ने जीत हासिल की थी.

First Published: Sep 14, 2019 10:27:28 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो