logo-image

Mumbai के आरे कॉलोनी में पेड़ों के कटाई को लेकर मचा बवाल, सड़कों पर उतरे लोग

इस बीच बॉलीवुड से लेकर कई बड़ी हस्तियों ने भी ट्विटर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. काटे जा रहे पेड़ों के वीडियो को ट्वीट किए जा रहे हैं. विरोध में लोग यह भी लिख रहे हैं कि आरे कॉलोनी को बर्बाद किया जा रहा है.

Updated on: 05 Oct 2019, 08:06 AM

नई दिल्ली:

बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने मुंबई (Mumbai) के आरे कॉलोनी (Aarey Colony) को जंगल घोषित करने की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था जिसके बाद बीएमसी (BMC) ने शुक्रवार को पेड़ काटने का काम शुरू हो गया. इसी को लेकर कुछ देर में ही प्रदर्शन भी होने शुरू हो गए . प्रदर्शनकारियों ने घटनास्थल और मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की.

इस बीच बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर कई बड़ी हस्तियों ने भी ट्विटर n(Twitter) पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. काटे जा रहे पेड़ों के वीडियो को ट्वीट किए जा रहे हैं. विरोध में लोग यह भी लिख रहे हैं कि आरे कॉलोनी को बर्बाद किया जा रहा है.

आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने जंगलों को काटे जाने का विरोध किया है, साथ ही केंद्र सरकार (Central Government) और राज्य सरकार (State Government) को भी जता दिया है कि वे पर्यावरण के मुद्दे पर एकमत नहीं हैं.

गुजरात (Gujarat) के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने एक ट्वीट में मुंबईकर से अनुरोध किया कि वे इस स्थल पर पहुंचें और इस कदम का विरोध करें.

Bollywood अभिनेत्री दिया मिर्जा (Dia Mirza) ने भी ट्वीट के माध्यम से कहा है कि जो कि आरे में हो रहा है वो Illegal है.