फ्लोर टेस्ट से पहले आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी सभी BJP विधायकों की बैठक

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 26, 2019 12:38:00 PM
सीएम देवेंद्र फडणवीस

सीएम देवेंद्र फडणवीस (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अपने आखिरी पड़ाव पर आ पहुंचा है. इसी के साथ अब बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है तो वहीं दूसरी तरफ अब ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अजित पवार अपने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इन सभी सियासी उठापटक के बीच शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट से पहले मंगलवार रात को सभी बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई है. जानाकरी के मुताबिक ये बैठक मुंबई के वानखेड़े स्टेडिम में होगी जिसमें बीजेपी के सभी विधायक मौजूद होंगे. बैठक रात 9 बजे से शुरू होगी.

वहीं दूसरी तरफ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस विधायकों के शक्‍ति प्रदर्शन और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अजीत पवार के तेवर ढीले पड़ गए हैं. रात में उनकी शरद पवार और सुप्रिया सुले से बातचीत की खबर आई थी तो सुबह प्रफुल्‍ल पटेल और छगन भुजबल उनसे मिलने गए थे. बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रफ्ल्‍ल पटेल ने कहा, इस्‍तीफा देने को लेकर अजित पवार जल्‍द कोई फैसला कर सकते हैं. हालांकि एक पत्रकार ने बाद में अजित पवार से इस्‍तीफे के बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा, इस बारे में बात न करें.

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि NCP नेताओं ने अजित पवार से मुलाकात कर डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने की मांग की है. प्रफुल्‍ल पटेल और छगन भुजबल ने मंगलवार सुबह हुई मुलाकात के बाद कहा, अजित पवार ने भी कहा है कि वो जल्द इस पर फैसला लेंगे. इन नेताओं से मुलाकात के बाद अजीत पवार मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके आवास पर गए हैं. हो सकता है कि अजित पवार मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को वही इस्‍तीफा दे दें.

अब सवाल उठता है कि अजीत पवार के इस्‍तीफा देने के बाद क्‍या देवेंद्र फडणवीस अपने पद पर बने रहेंगे या फिर फ्लोर टेस्‍ट की नौबत आएगी, क्‍योंकि जिस नेता के भरोसे बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस ने सरकार बनाई थी, उन्‍हीं के द्वारा पलटी मारने की खबर आ रही है.

First Published: Nov 26, 2019 12:23:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो