logo-image

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) में गतिरोध के बीच नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मिले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खास अहमद पटेल

BJP-Shiv Sena Stand Off In Maharashtra : कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खास अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्‍गज नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात नितिन गडकरी के आवास पर हुई. इसे महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है.

Updated on: 06 Nov 2019, 01:36 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर ऊहापोह की स्‍थिति बनी हुई है. दूसरी ओर, सरकार बनाने की डेडलाइन अब और करीब आ गई है. हालात यह है कि 72 घंटे से भी कम समय में सरकार न बनी तो राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन (President Rule) लागू किया जा सकता है. इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खास अहमद पटेल (Ahmed Patel) ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्‍गज नेता नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मुलाकात की है. दोनों नेताओं की मुलाकात नितिन गडकरी के आवास पर हुई. हालांकि मीटिंग से निकलने के बाद अहमद पटेल ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर वे नितिन गडकरी से मिलने गए थे, लेकिन इस मीटिंग को महाराष्‍ट्र के गतिरोध से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : अयोध्या मामले में आए फैसले पर न जश्‍न मनेगा और न ही दुख जताया जा सकेगा, कड़ी की गई सुरक्षा

बुधवार को सोनिया गांधी के खास नेता अहमद पटेल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले. नितिन गडकरी से मिलकर अहमद पटेल बाहर लौटे तो उन्होंने कहा, वह किसानों के मुद्दे लेकर नितिन गडकरी से बात करने गए थे. इसका कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए. लेकिन राजनीतिक जानकारों का मानना है कि महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात कोई गुल खिला सकती है.

एक दिन पहले खबर आई थी देवेंद्र फडनवीस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी. उसके बाद बताया गया कि आरएसएस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्‍ट्र का गतिरोध दूर करने की जिम्‍मेदारी सौंपी थी. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अहमद पटेल को महाराष्ट्र की राजनीति पर नजर रखने को कहा था.

यह भी पढ़ें : भाजपा-शिवसेना में चुनाव से पहले सीएम पद साझा करने को बनी थी सहमति: संजय राउत

उधर, शिवसेना है कि अपनी मांग से पीछे हटती नहीं दिख रही है. बुधवार सुबह में ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, चुनाव से पहले जो प्रस्ताव बीजेपी को दिया गया था, हम उसी प्रस्ताव पर राज़ी होंगे. हमें कोई नया प्रस्ताव मंजूर नहीं होगा. इस बयान के बाद संजय राउत ने एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की. शरद पवार से मिलकर निकलने के बाद संजय राउत ने कहा, महाराष्‍ट्र में हाल में चल रहे राजनीतिक गतिरोध को लेकर शरद पवार बहुत दुखी हैं. वे राज्‍य के बड़ नेता हैं और उनका दुखी होना स्‍वाभाविक है.