logo-image

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना- सूत्र

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अगर राष्ट्रपति शासन लगा तो शिवसेना की तरफ से सिब्बल सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

Updated on: 12 Nov 2019, 02:54 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सियासी घमासान अपने चरम पर है. एक तरफ जहां सिवसेना को समर्थन देने को लेकर एनसीपी और कांग्रेस के बीच बैठकों का दौर जारी है तो वहीं महाराष्ट्र अब राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अगर महाराष्ट्र में डेडलाइन से पहले राष्ट्रपति शासन लगा तो शिवसेना सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है. इसके लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से बातचीत की है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अगर राष्ट्रपति शासन लगा तो शिवसेना की तरफ से सिब्बल सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की बैठक में महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाने पर चर्चा

इस बीच महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के आसार लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ देर पहले कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर सिफारिश की गई और ये सिफारिश राजभवन भी भेज दी गई है. हालांकि बताया ये भी जा है कि अभी तक राष्ट्रपति भवन को राष्ट्रपति शासन लगाने की चिट्ठी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: पहले शिवसेना-NCP-कांग्रेस में निकाह होने दीजिए, बाद में सोचेंगे कि बेटा होगा या बेटी, बोले असदुद्दीन ओवैसी

वहीं दूसरी तरफ राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी (Governor Bhagat Singh Koshiyari) ने राज्‍य के ताजा हालात को लेकर कानूनी सलाह ली है. आज ही शाम को 8 बजे राज्‍यपाल द्वारा एनसीपी (NCP) को सरकार बनाने के लिए दी गई समयसीमा खत्‍म हो रही है. एनसीपी अगर सरकार बनाने में किसी तरह की असमर्थता जताती है तो राज्‍यपाल राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी को आज मंगलवार को ही ब्रिक्‍स शिखर सम्‍मेलन के लिए ब्राजील रवाना होने वाले हैं. उससे पहले राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागू हो सकता है.