logo-image

अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही संजय राउत ने किया दावा- शिवसेना से ही होगा अगला सीएम

संजय राउत सोमवार से अस्पताल में एडमिट थे जिसके बाद आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इससे पहले कांग्रेस नेता संजद राउत से अस्पतला में मिलने भी पहुंचे थे

Updated on: 13 Nov 2019, 01:14 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना नेता संजय राउत अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. डिसचार्ज होते ही उन्होंने एक बार फिर दावा किया है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा. उन्होंने कहा कि सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी से बातचीत जारी है. महाराष्ट्र का सीएम शिवसेना का ही होगा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, बीजेपी भले ही लाख कोशिशे कर ले लेकिन वो कामयाब नहीं होगी.  बता दें, महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी दिए गए समय के भीतर बहुमत साबित नहीं कर पाई है जिसके बाद वहां राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है. हालांकि इसका जिम्मेदार भी शिवसेना बीजेपी को मान रही है. शिवसेना का आरोप है कि बहुमत साबित करने के लिए उन्हें समय न दिया जाना और समय से पहले राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होना बीजेपी की साजिश है ताकि ताकी शिवसेना-एनसीपी सरकार न बना सकें. 

यह भी पढ़ें: अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही संजय राउत ने किया दावा- शिवसेना से ही होगा अगला सीएम

बता दें, संजय राउत सोमवार से अस्पताल में एडमिट थे जिसके बाद आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इससे पहले कांग्रेस नेता संजद राउत से अस्पतला में मिलने भी पहुंचे थे. वहीं दूसरी तरफ शिवसेना को समर्थन देने को लेकर कांग्रेस एनसीपी में अभी भी बैठकों का दौर जारी है. इस मामले में एनसीपी नेता अजित पवार का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि हम कांग्रेस से चर्चा करने के बाद ही इस पर कोई फैसला ले सकते हैं. शिवसेना का घोषणापत्र एनसीपी-कांग्रेस से अलग था जबकि कांग्रेस और एनसीपी का एक था इसलिए हमारी आपसी समझ कांग्रेस के साथ पहले है. ऐसे में कांग्रेस से चर्चा के बाद ही हम शिवसेना के साथ कोई चर्चा कर पाएंगे. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि एनसीपी नेता जयंत पाटिल बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट को बुलाएंगे और तय करेंगे कि कब कांग्रेस औऱ एनसीपी शिवसेना को लेकर चर्चा की जाए.

यह भी पढ़ें: सरकार में शामिल नहीं हुई कांग्रेस तो महाराष्‍ट्र से मिट जाएगा वजूद, नेताओं ने सोनिया गांधी को चेताया

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. दोनों की ये मुलाकात होटल ट्रीडेंट में हुई. इस दौरान दोनों ने 45 मिनट तक बात की जिसके बाद अहमद पटेल दिल्ली वापस लौट आए.

बता दें, शिवसेना को समर्थन देने को लेकर कांग्रेस-एनसीपी ने कुछ शर्ते रखी है जिसकी वजह से पेंच फंसा हुआ है. इनमें सबसे बड़ी शर्त एनसीपी-सिवसेना के 50-50 फॉर्मूले पर सरकार बनाने को लेकर है. दरअसल एनसीपी चाहती है कि शिवसेना और एनसीपी के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए ढाई-ढाई साल का बंटवारा हो जबकि शिवसेना केवल आदित्य ठाकरे को ही महाराष्ट्र का सीएम बनाना चाहती है.