logo-image

शिवसेना-NCP और कांग्रेस की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4 बजे, ये करेंगे ऐलान

शिवसेना (Shiv Sena)-एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में न्यूनतम साझा कार्यक्रम का ऐलान होगा.

Updated on: 28 Nov 2019, 01:41 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में महा अघाड़ी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई के शिवाजी मैदान पर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले शिवसेना (Shiv Sena)-एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में न्यूनतम साझा कार्यक्रम का ऐलान होगा. सूत्रों का कहना है कि प्रेसवार्ता में मंत्रियों के नाम की भी घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंःट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आईं प्रज्ञा ठाकुर और नाथूराम गोडसे, साध्वी के समर्थन में आए हजारों लोग

पिछले दिनों कई बार एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस की बैठक हुई, जिसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर विस्तृत से बातचीत हुई. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से पहले कांग्रेस के बालासाहेब थोराट, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और राकांपा के जयंत पाटिल शाम करीब 4 बजे एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे कॉमन न्यूनतम कार्यक्रम पर (Common Minimum programme) का ऐलान करेंगे.

सूत्रों की मानें तो उद्धव ठाकरे अलावा एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो मंत्री भी आज शपथ लेंगे. एनसीपी के डिप्टी सीएम और कांग्रेस के स्पीकर होंगे. एनसीपी से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मंत्री पद की शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ेंःBJP ने UP में खेला बड़ा राजनीतिक दांव, 59 नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए गए

महाराष्ट्र में शिवसेना आज एक नया इतिहास रचने जा रही है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. वह ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं, जो सीएम बन रहा है, ऐसे में शाम को होने वाला शपथ ग्रहण समारोह भी भव्य होने जा रहा है. जिस मंच पर उद्धव शपथ लेंगे उसे काफी खास बनाया जा रहा है. छत्रपति शिवाजी महाराज ने जिस तरह से शपथ ली थी उसी तरह से उनका भी शपथ समारोह होगा.