logo-image

शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती, हृदय में लगे 3 स्टेंट, हुई एंजियोप्लास्टी

सीने में अचानक दर्द होने लगा था. दर्द अचानक बढ़ने लगा तो उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. संजय राउत शिवसेना के बड़े नेता हैं.

Updated on: 11 Nov 2019, 09:54 PM

मुंबई:

शिवसेना नेता संजय राउत की तबीयत अचानक खराब हो गई है. जिसके चलते उन्हें मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. शिवसेना नेता संजय राउत की एंजियोप्लास्टी हुई है. मुंबई के लीलावती अस्पताल में राउत भर्ती हैं. राउत के हृदय में तीन स्टेंट लगे हैं. रक्तवाहिनियों में 2 ब्लॉक पाए गए थे. इसलिए बीते 15 दिनों से वो सीने में दर्द महसूस कर रहे थे.  बताया जाता है कि सीने में अचानक दर्द होने लगा था. दर्द अचानक बढ़ने लगा तो उन्हें हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. संजय राउत शिवसेना के बड़े नेता हैं. सीने में दर्द की शिकायत को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई के लीलावती अस्पताल पहुंचे. उन्हें दो दिन तक आराम करने की सलाह दी गई है. डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने की सलाह दी है. ये जानकारी उनके भाई सुनील राउत ने दी है. 

यह भी पढ़ें - राम की हो गई अयोध्‍या, 39 प्‍वाइंट में जानें कब किस मोड़ पर पहुंचा मामला और कैसे खत्‍म हुआ वनवास

वहीं महाराष्ट्र में काफी दिनों से सियासी घमासान जारी है. सरकार बनाने को लेकर काफी उठापटक चल रही है. जहां बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया तो वहीं प्रदेश में मिली-जुली सरकार बनेगी. कांग्रेस-एनसीपी के समर्थन से शिवसेना सरकार बनाएगी. एनसीपी ने समर्थन देने के बदले शिवसेना के सामने शर्त रखी थी कि वे एनडीए से पूरी तरह से अलग हो जाएं. तभी हम समर्थन देंगे. कांग्रेस भी समर्थन देने को तैयार है. वहीं शिवसेना नेता केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की सरकार बननी तय है.  

यह भी पढ़ें - ओवैसी के बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और मुस्लिम पक्षकार ने जताया ऐतराज, कहा...

वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि शिवसेना ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतात्रिंक गठबंधन (NDA) से अलग होने का फैसला किया. पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के समर्थन से सरकार बनाएगी. राउत ने सामने आए घटनाक्रम में अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत देते हुए कहा, 'हमने पहला कदम उठाया है और अब हर पक्ष के लिए स्वीकृत न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए उचित कदम उठाना उन पर निर्भर है. हालांकि, विपक्षी एनसीपी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं और स्पष्ट रूप से शिवसेना का समर्थन करने से फिलहाल दूरी बना रखा है.

यह भी पढ़ें- ओवैसी के बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और मुस्लिम पक्षकार ने जताया ऐतराज, कहा...

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के 7 विधायक एनसीपी के संपर्क में हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक इस्तीफा देने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के ये सातों विधायक पुणे और सतारा के हैं और सभी फिलहाल एनसीपी नेता अजित पवार के संपर्क में हैं. इससे पहले शिवसेना को अपने विधायकों के टूटने का डर था जिसके बाद उन्हें होटल में शिफ्ट किया गया. इसके अलावा कांग्रेस के विधायकों को भी टूटने के जयपुर के होटल में शिफ्ट किया गया था.