logo-image

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस के बयान पर शिवसेना ने दिया ये जवाब, बोले- हम चाहें तो सरकार...

देवेंद्र फडणवीस ने जहां महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है, वहीं शिवसेना के नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद ये संकेत दिए हैं.

Updated on: 08 Nov 2019, 06:00 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में राजनीति अब और दिलचस्प हो गई है. देवेंद्र फडणवीस ने जहां महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है, वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद संकेत दिए कि उनकी पार्टी सरकार बना सकती है. इस दौरान संजय राउत ने फडणवीस के बयानों पर पलटवार भी किया.

यह भी पढ़ेंः 50-50 फॉर्मूला पर कभी नहीं हुई थी कोई चर्चा, इस्तीफा देने के बाद बोले देवेंद्र फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा देते हुए शिवसेना पर सरकार नहीं बनने देने पर जनादेश के अपमान का आरोप लगाया. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि शिवसेना से ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री को लेकर कोई बात नहीं हुई थी. उन्होंने यह भी कहा कि नतीजे आने के बाद से ही शिवसेना बीजेपी की बजाय एनसीपी और कांग्रेस से चर्चा करती रही. मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि ढाई-ढाई साल सीएम की कोई बात नहीं हुई थी. मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने 50-50 फॉर्म्यूले पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना के नेता संजय राउत ने फडणवीस के इन बयानों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सीएम पद से इस्तीफा देना परंपरा है, जहां तक 50-50 फॉर्म्यूले का सवाल है तो चुनाव से पहले ही इस पर सहमति बनी थी. शिवसेना की वजह से बात नहीं रुकी है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के इस दिग्‍गज नेता के जन्‍मदिन के दिन ही शिवसेना ने दिया बड़ा झटका

संजय राउत ने दो टूक कहा कि अगर भाजपा के पास नंबर हैं तो वह सरकार बना ले. विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है. हम ऐसी राजनीति नहीं करते हैं. अगर सीएम यह कहते हैं कि फिर एकबार फिर बीजेपी के नेतृत्व में उनकी सरकार आएगी तो मैं उनको शुभकामना देता हूं. इसके बाद उन्होंने यह भी संकेत दिया कि शिवसेना सरकार बना सकती है. मैं भी शिवसेना की तरफ से कहना चाहता हूं कि हम चाहे तो सरकार बना सकते हैं और शिवसेना का सीएम हो सकता है. सबके साथ बातचीत चल रही है, चिंता मत करिए.'