logo-image

संजय निरुपम का मिलिंद देवड़ा पर तंज, कहा-ये इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मिलिंद देवड़ा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मिलिंद देवड़ा पर हमला बोलते हुए संजय निरुपम ने कहा कि यह इस्तीफा है या फिर ऊपर चढ़ने की सीढ़ी.

Updated on: 07 Jul 2019, 07:53 PM

highlights

  • मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
  • संजय निरुपम में मिलिंद देवड़ा पर साधा निशाना
  • निरुपम ने कहा पार्टी को ऐसे कर्मठ लोगों से सावधान रहने की जरूरत

नई दिल्ली:

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. इधर, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मिलिंद देवड़ा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मिलिंद देवड़ा पर हमला बोलते हुए संजय निरुपम ने कहा कि यह इस्तीफा है या फिर ऊपर चढ़ने की सीढ़ी.कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, ''इस्तीफा में त्याग की भावना अंतर्निहित होती है. यहां तो दूसरे क्षण 'नेशनल' लेवल का पद मांगा जा रहा है. यह इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी? पार्टी को ऐसे 'कर्मठ' लोगों से सावधान रहना चाहिए.'

बता दें कि रविवार को मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने इस्तीफे के बाद पार्टी के तीन सीनियर नेताओं की एक कमेटी बना कर सामूहिक रूप से मुंबई कांग्रेस और विधानसभा चुनाव की तैयारियों का काम देखने की सिफारिश की है. जानकारी की मानें तो मिलिंद देवड़ा कांग्रेस में राष्ट्रीय राजनीति का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली का रुख कर सकते हैं.

उनके एक सहयोगी के अनुसार, 26 जून को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के तुरंत बाद देवड़ा ने पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी.

देवड़ा के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है, 'इस बात की जानकारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल को भी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें:हरीश रावत ने सक्रिय राजनीति छोड़ने के दिए संकेत, कहा-अपनी पारी खेल चुका हूं

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के एक महीने पहले संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया था, तब उन्होंने कहा था कि कोई पद स्थायी नहीं होता है.