logo-image

40 हजार करोड़ रुपये लौटाना महाराष्‍ट्र के साथ 'गद्दारी', संजय राउत ने अनंत हेगड़े को दिया जवाब

संजय राउत ने 40 हजार करोड़ रुपये लौटाने के बीजेपी नेता के दावे को महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी करार दिया है. इससे पहले हेगड़े ने दावा किया था कि महाराष्‍ट्र में 80 घंटे के लिए जो कुछ भी हुआ, वह एक नाटक था.

Updated on: 02 Dec 2019, 11:08 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (Udhav Thackerey) के नेतृत्‍व में महाविकास अघाड़ी (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस, Shiv Sena-NCP-Congress) की सरकार बन जाने के बाद बीजेपी (BJP) के युवा नेता अनंत हेगड़े (Anant Hegde) के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. संजय राउत ने इसे महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी करार दिया है. इससे पहले हेगड़े ने दावा किया था कि महाराष्‍ट्र में 80 घंटे के लिए जो कुछ भी हुआ, वह एक नाटक था. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) 80 घंटे के लिए मुख्‍यमंत्री इसलिए बने, क्‍योंकि 40 हजार करोड़ रुपये बचाने थे. उद्धव ठाकरे (Udhav Thackerey) के नेतृत्‍व वाली सरकार आ जाती तो केंद्र सरकार द्वारा उपलब्‍ध कराए गए इस धन का दुरुपयोग होता. उसी को बचाने के लिए देवेंद्र फडणवीस 80 घंटों के लिए मुख्‍यमंत्री बने.

बीजेपी नेता अनंत हेगड़े ने कहा था, 'सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे के लिए सीएम बने थे. उन्होंने यह नाटक क्यों किया? हमें भी पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बने. यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है. हम बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने 40 हजार करोड़ रुपये बचाने के लिए मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी. अगर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सत्ता में साथ आते तो 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते.'

यह भी पढ़ें : कल रात बेहोश हो गए थे पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, पुणे के अस्‍पताल में भर्ती

हेगड़े ने यह भी कहा था, यह केंद्रीय सरकार का पैसा है और उद्धव ठाकरे की सरकार विकास के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करती. यह बहुत पहले की योजना थी. इसलिए तय किया गया कि ऐसा एक नाटक होना चाहिए. इसलिए देवेंद्र फड़नवीस ने सीएम पद की शपथ ली थी. 15 घंटे में ही उन्‍होंने 40 हज़ार करोड़ रुपये केंद्र सरकार को वापस कर दिए. फडणवीस ने सारे पैसे बचा लिए.