logo-image

बारिश ने थामी मुंबई की रफ़्तार, मौसम विभाग ने भारी बारिश का जारी किया अलर्ट, BMC ने रद्द की छुट्टियां

मुंबई में मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश ने मायानगरी की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है। प्री-मानसून बारिश के कारण हवाई और रेल यातायात पर भी असर पड़ा है।

Updated on: 07 Jun 2018, 05:14 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में प्री-मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश ने मायानगरी की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है। प्री-मानसून बारिश के कारण हवाई और रेल यातायात पर भी असर पड़ा है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में भारी बारिश आने की संभावना है। 8 और 9 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के चलते बीएमसी ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां शनिवार और रविवार को रद्द कर दी हैं।

वहीं गोवा में मानसून पहुंच चुका है। अगले 24 घंटों में मानसून दक्षिण महाराष्ट्र और कोंकण में दस्तक देगा।

मौसम विभाग ने 8 और 9 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

और पढ़ें: 'संजू' का शानदार पोस्टर रिलीज़, संजय दत्त की वाइफ के रोल में दिखेंगी दिया मिर्ज़ा

मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव होने के कारण सड़कों पर पानी भर गया। जलभराव के कारण सड़कों पर लगे लंबे जाम से लोगों को परेशानियों का सामने करना पड़ा।

मौसम खराब का असर न सिर्फ सड़कों पर बल्कि हवाई सफर पर भी असर डाल  रहा है। बारिश के चलते लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट को अहमदाबाद डाइवर्ट किया गया। 

जेट के एक अधिकारी ने कहा कि उड़ान 9डब्ल्यू-117 दोपहर करीब एक बजे की बाद उतरी। इसमें 343 यात्री सवार थे। बाद में इसने अहमदाबाद से मुंबई के लिए उड़ान भरी।

मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि बारिश के बावजूद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सभी परिचालन सामान्य रहा।

दिक्क्तों से निपटने के लिए बीएमसी ने भी अपनी कमर कस ली है। बिगड़ते हालत से निपटने के लिए बीएमसी ने शनिवार और रविवार को कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है।

और पढ़ें: Bihar Board Result: बिहार बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाज़ी, NEET टॉपर कल्पना ने साइंस में किया टॉप