logo-image

प्याज ना हुआ 'सोना' हो गया, चोरों ने हजारों के प्याज पर हाथ किया साफ, देखें VIDEO

ताजा मामले में मुंबई के डोंगरी इलाके से प्याज की चोरी की घटना सामने आई है. मुंबई के डोंगरी इलाके में 5 दिसंबर को दो दुकानों से 21,160 रुपये की प्याज चोरी का मामला सामने आया है.

Updated on: 11 Dec 2019, 09:14 AM

मुंबई:

जब से प्याज की कीमतें आसमान पर पहुंची हैं तभी से इसके चोरी होने की वारदात भी लगातार बढ़ गई है. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्याज के लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. वहीं मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में तो चोर खेत से ही प्याज को चुरा ले गए थे. ताजा मामले में मुंबई के डोंगरी इलाके से प्याज की चोरी की घटना सामने आई है.

मुंबई के डोंगरी इलाके में 5 दिसंबर को दो दुकानों से 21,160 रुपये की प्याज चोरी का मामला सामने आया है. पुलिस ने प्याज चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 11 Dec: डॉलर के मुकाबले रुपये में मामूली बढ़त, 3 पैसे बढ़कर खुला भाव

प्याज को लेकर चोरी और लूट की अन्य घटनाएं
पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के नारायणगढ़ थाने के तहत आने वाले रिछा गांव में एक किसान के खेत में प्याज की फसल पर ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया. बताया जा रहा है कि खेत के मालिक किसान जितेंद्र धनगर ने नारायणगढ़ थाने में मामले की रिपोर्ट लिखवाई है कि उसके खेत से करीब 6 क्विंटल प्याज चोर चुराकर ले गए हैं. किसान जितेंद्र के मुताबिक चोरी हुई प्याज की कीमत करीब 30 हजार रुपये है. जितेंद्र को इस बात का भी दुख है कि इस साल उसने प्याज की अच्छी और ज्यादा पैदावार के लिए महाराष्ट्र के नासिक जाकर उम्दा क़्वालिटी के बीज खरीदे थे.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: फेड के ब्याज दरों पर आने वाले नतीजों से पहले सोने-चांदी में दायरे में कारोबार के आसार

फसल की कीमत 30 हजार रुपये थी
किसान को उम्मीद थी कि इस साल फसल अच्छी होगी तो उसके पुराने नुकसान की भरपाई हो जाएगी लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी प्याज पर भी चोरों की नजर है. इस मामले में मन्दसौर के एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद ने बताया कि नारायणगढ़ थाने पर जितेंद्र ने खेत से प्याज चोरी होने की रिपोर्ट की है जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 30 हजार है. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है, साथ ही चोरों की तलाश कर रही है. बता दें कि प्याज चोरी का मध्य प्रदेश में ये पहला मामला नहीं है. कुछ दिन पहले ही शिवपुरी में करीब 25 लाख कीमत के प्याज से भरा ट्रक ही गायब हो गया था जिसके बाद पुलिस में शिकायत के बाद ट्रक मिल गया था.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 11 Dec: पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार दूसरे दिन स्थिर, देखें प्राइस लिस्ट

गोरखपुर में बदमाशों ने प्याज लूटा
गोरखपुर (Gorakhpur) के राजघाट इलाके के टीडीएम चौराहे के पास रविवार की दोपहर डेढ़ बजे के करीब बाइक सवार दो युवकों ने रिक्शा चालक से एक बोरी प्याज लूट लिया. प्याज लूट की घटना पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात युवकों पर केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.