logo-image

जेट एयरवेज से नौकरी छूटी, PMC बैंक में पैसा डूबा, अब जान भी चली गई

PMC Bank Scam: पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के एक अकाउंट होल्डर संजय गुलाटी की मौत का मामला सामने आया है.

Updated on: 15 Oct 2019, 12:28 PM

दिल्ली:

PMC Bank Scam: पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के एक अकाउंट होल्डर संजय गुलाटी की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि वे जेट एयरवेज (Jet Airways) में नौकरी करते थे, लेकिन बाद में नौकरी चली गई थी. कहा जा रहा है कि इनके परिवार का लगभग 90 लाख रुपया पीएमसी ओशिवारा ब्रांच में जमा है. जानकारी के मुताबिक पहले नौकरी और फिर उनकी बचत चले जाने की वजह से संजय काफी डिप्रेशन में थे. सोमवार को विरोध प्रदर्शन के बाद घर पहुंचे थे. तबियत खराब होने पर उन्हें कोकिलाबेन हॉस्पिटल ले जाया गया था. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय गुलाटी की मौत हार्टअटैक की वजह से हुई है.

यह भी पढ़ें: वोडाफोन (Vodafone) के इस प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 150GB अतिरिक्त डेटा

पीएमसी बैंक में 4 अकाउंट
संजय गुलाटी जेट एयरवेज में इंजीनियर थे लेकिन कंपनी का परिचालन बंद होने के बाद हजारों कर्मचारी सड़क पर आ गए. संजय गुलाटी भी उन्हीं में से एक थे. संजय गुलाटी के परिवार में उनके पिता सीएल गुलाटी, मां वर्षा गुलाटी और पत्नी बिंदू गुलाटी हैं. परिवार के मुताबिक पीएमसी बैंक में संजय गुलाटी के 4 अकाउंट हैं जिसमें 90 लाख रुपये की रकम जमा है. जानकारी के मुताबिक उनका बेटा स्पेशल चाइल्ड है. यही वजह है कि उन्हें लगातार पैसे की जरूरत पड़ती रहती थी. मौजूदा हालात को देखते हुए वे काफी दिनों से परेशान थे. दरअसल, वे अपने अकाउंट से जरूरत के मुताबिक पैसा नहीं निकाल पा रहे थे जिससे वे काफी परेशान थे.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने लॉन्च किया दुनिया का पहला वीडियो कॉल असिस्टेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपनी परेशान को परिवार वालों के साथ साझा भी किया था. सोमवार को वह किला कोर्ट में थे. इसी कोर्ट में घोटाले के आरोपियों को पेश किया गया था. वहां से घर लौटने पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की लेकिन शाम को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 15th Oct 2019: MCX पर आज सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानिए देश के दिग्गज जानकारों का नजरिया

PMC बैंक ग्राहक अब 40,000 रुपये निकाल पाएंगे
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पंजाब और महाराष्‍ट्र सहकारी बैंक (PMC) के उपभोक्‍ताओं को राहत दी है. RBI ने PMC के उपभोक्‍ताओं के लिए निकासी की सीमा 25,000 रुपए से बढ़ाकर 40,000 रुपए कर दी है. इससे पहले RBI ने 3 अक्‍टूबर को बैंक ग्राहकों को अपने खाते से कुल जमा राशि में से 25,000 रुपए निकालने की अनुमति दी थी.