logo-image

उद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और अमित शाह को भी न्यौता: संजय राउत

शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और अमित शाह को न्यौता देंगे.

Updated on: 26 Nov 2019, 11:18 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में जहां देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है तो वहीं एनसीपी (NCP)-कांग्रेस (Congress) और शिवसेना की मुंबई के होटल ट्राइडेंट में बैठक हुई. इस मीटिंग में सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन का नेता चुन लिया है. इसके बाद शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे की शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और अमित शाह को न्यौता देंगे.

मुंबई के होटल ट्राइडेंट में हुई एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की बैठक से निकले शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए गृहमंत्री अमित शाह को न्यौता देंगे. दरअसल, जब पत्रकारों ने संजय राउत से पूछा, क्या शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया जाएगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हां, हम सभी को आमंत्रित करेंगे. हम अमित शाह जी को भी आमंत्रित करेंगे.

मुंबई के होटल ट्राइडेंट में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की बैठक में महा विकास अघाड़ी का गठन हुआ. इसके बाद तीनों दलों के नेताओं ने उद्धव ठाकरे के नाम के प्रस्ताव का समर्थन किया है, जिसमें उन्हें महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुन लिया गया. महा विकास अघाड़ी (MVA) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया. इसके तहत अब वे महा विकास अघाड़ी का नेतृत्व करेंगे. उद्धव ठाकरे 28 नवंबर शाम पांच बजे मुंबई के शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

सीएम कैंडिडेट बनने के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सोनिया गांधी समेत सभी को धन्यवाद दिया. मैंने कभी राज्य का नेतृत्व करने का सपना नहीं देखा था. मैं सोनिया गांधी और अन्य लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम एक दूसरे पर विश्वास रखकर देश को एक नई दिशा दे रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस के सवालों को लेकर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, 'मैं देवेंद्र फडणवीस द्वारा उठाए गए सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हूं. मैं किसी चीज से नहीं डरता. झूठ हिंदुत्व का हिस्सा नहीं है. जरूरत पड़ने पर तुम हमें गले लगाओ और जब जरूरत न हो तुम हमें छोड़ दो. आपने हमें दूर रखने की कोशिश की.'

उन्होंने आगे कहा, बीजेपी ने हमसे दोस्ती तोड़ी है, लेकिन मैं मोटा भाई (बड़े भाई) से मिलने दिल्ली जाऊंगा. उन्होंने कहा कि जो 30 साल से साथ थे, उन्होंने भरोसा नहीं किया. बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि जिसको जुबान दे दी तो पीछे मत हटो. संयुक्त विधायक दल के नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आगे कहा कि मैं आप सभी द्वारा दिए गए जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं. मैं अकेला नहीं बल्कि आप सभी मेरे साथ सीएम हैं. आज जो भी हुआ है वह वास्तविक लोकतंत्र है. हम सब मिलकर राज्य में किसानों के आंसू पोंछेंगे.