BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

महाराष्ट्र के लिए अगले 24 घंटे काफी महत्वपूर्ण, कल तक सामने आ जाएगा सरकार बनाने का खाका

मोहित राज दुबे  |   Updated On : November 21, 2019 12:19:19 PM
महाराष्ट्र के लिए अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण, कल सामने आ जाएगी रणनीति

महाराष्ट्र के लिए अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण, कल सामने आ जाएगी रणनीति (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में शिवसेना से गठबंधन को लेकर सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. बैठक में अंदरखाने शिवसेना को समर्थन देने पर सहमति बन गई है. गुरुवार सुबह भी इसी मुद्दे पर कांग्रेस के बड़े नेता एक बार फिर बैठे. आज दोपहर बाद 2 बजे कांग्रेस और NCP के नेता बड़ी बैठक करेंगे. महाराष्ट्र में कांग्रेस अध्यक्ष (Maharashtra Congress President) बालासाहेब थोराट (Bala sahab Thorat) ने कहा है कि 22 नवंबर को मुंबई में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें: शेयर मार्केट में बगैर डरे करें निवेश, सेबी ने निवेशकों के हित में उठाए ये महत्वपूर्ण कदम

उन्होंने कहा कि सब कुछ सकारात्मक है और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया जा चुका है. मुंबई में अब बड़ी घोषणा की जाएगी. थोराट ने कहा कि अगर हमें 5 वर्ष के लिए एक साथ सरकार चलाना है तो ऐसे कई बिंदु हैं जिन पर हमें अभी और स्पष्टता की आवश्यकता है. अभी चर्चाएं जारी है. हम आज मुंबई जाएंगे.

महाराष्ट्र में सरकार की बनाने की प्रक्रिया शुरू: संजय राउत
शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी. सरकार में सहयोगी दलों के साथ मुंबई में एक बैठक होगी, जिसमें साझा न्‍यूनतम कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार वरिष्‍ठ नेताओं ने शिवसेना संग गठबंधन को हरी झंडी दे दी है. बैठक के बाद महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हमने राकांपा के साथ अपनी बातचीत के बारे में सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी है." तीनों पार्टियों की शुक्रवार को मुंबई में एक बैठक प्रस्तावित है, जहां गठबंधन की घोषणा हो सकती है. कांग्रेस-राकांपा के बीच बुधवार को पांच घंटे की लंबी बैठक चली थी, जो लगभग आधी रात खत्म हुई थी और उसके बाद फोन पर शिवसेना के साथ एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनी थी.

First Published: Nov 21, 2019 12:17:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो