logo-image

महाराष्ट्र में NCP को लगा एक और बड़ा झटका, चित्रा वाघ ने भी दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में NCP को लगा एक और बड़ा झटका, चित्रा वाघ ने भी दिया इस्तीफा

Updated on: 27 Jul 2019, 06:42 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में एनसीपी को एक और बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र महिला एनसीपी अध्यक्षा चित्रा वाघ ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले एनसीपी के बड़े नेता सचिन अहीर गुरुवार को शिवसेना में शामिल हो गए थे. उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थामा. इस समय में आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ेंः एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था, दोबारा उपयोग में लाई जाने वाली मिसाइलों पर काम किया जाए

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. इससे पहले शरद पवार की पार्टी एनसीपी को लगातार झटका लग रहा है. इसी क्रम में एनसीपी वरिष्ठ नेता सचिन अहिर के बाद चित्रा वाघ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. चित्रा वाघ महाराष्ट्र महिला एनसीपी अध्यक्ष थीं. बताया जा रहा है कि लगातार इस्तीफा से विधानसभा चुनाव के दौरान एनसीपी को नुकसान झेलना पड़ सकता है.   

बता दें कि सचिन अहीर के शिवसेना में शामिल होने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हम किसी पार्टी के बड़े नेताओं को तोड़कर हमारे साथ शामिल नहीं करना चाहते, लेकिन शिवसेना को एक बड़ी पार्टी के रूप में खड़ा करने के लिए वो हर कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री बनते ही येदियुरप्पा के खिलाफ खुला भ्रष्टाचार का पुराना मामला, SC में सुनवाई

उन्होंने आगे कहा था कि  सचिन अहीर ऐसे समय में शिवसेना में शामिल हुए हैं जब राज्य में कुछ ही समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. दरअसल, सचिन अहीर को एनसीपी का बड़ा चेहरा माना जाता है. ऐसे में उनके शिवसेना में शामिल होने से राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है. खबरों की मानें तो अहीर ने बुधवार को अपने समर्थकों के साथ बैठक कर इस बारे में फैसला लिया था.