logo-image

शरद पवार का दिल्ली हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर निशाना, कहा- Delhi में BJP नहीं जीती तो...

दिल्ली दंगा को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर हमला बोला है.

Updated on: 01 Mar 2020, 06:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली दंगा को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम, गृह मंत्री और मंत्रियों ने तनाव फैलाने की कोशिश की. दिल्ली हिंसा के लिए पूरी तरह केंद्र सरकार जिम्मेदार है. उनके नेताओं और मंत्रियों के गोली मारो बयानों से लोगों से डर है. दिल्ली में चुनाव के वक्त भी शांति भंग करने की कोशिश की गई थी.

यह भी पढ़ेंःDelhi Violence: गोकुलपुरी के नाले में मिलीं गली-सड़ी लाशें, मरने वालों की संख्या हुई 45; देखें List

मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा किल देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पिछले कुछ दिनों से जल रही है. दिल्ली में बीजेपी की सरकार नहीं बन पाई, इसलिए सांप्रदायिकता के नाम समाज को बांटा जा रहा है. बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि राष्ट्री राजधानी में दंगों के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही और दंगे रोकने की कोशिश नहीं की. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री पर आरोप लागाया था कि वे स्थिति को संभाल नहीं पाए. 

गोकुलपुरी के नाले में मिलीं गली-सड़ी लाशें, मरने वालों की संख्या हुई 45

वहीं, दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) भले ही थम गई हो, लेकिन मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. नार्थ ईस्ट दिल्ली के गोकुलपुरी और भागीरथी विहार में रविवार को तीन शव बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 45 हो गई है. इसकी पुष्टि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों ने की है. बताया जा रहा है कि अभी और भी शव बरामद होने की संभावना है. वहीं, जीटीबी अस्पताल में भर्ती घायलों में से कइयों की स्थिति अभी चिंताजनक है.

यह भी पढ़ेंःGST में हेराफेरी रोकने के लिए एक अप्रैल से शुरू होगी लॉटरी सिस्टम योजना, आप बन सकते हैं करोड़पति

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गोकलपुरी में आज तीन शव बरामद किए गए हैं. गोकुलपुरी नाले से एक शव तो भागीरथी विहार नाले से दो शव निकाले गए हैं. ये तीनों लाशें बुरी तरह से सड़ी-गली हुई थी. इससे पहले गोकुलपुरी में गुरुवार को दो लाशें मिली थीं. बताया जा रहा है कि दोनों लाशें नाले से बरामद की गई है. इससे पहले आईबी कर्मी अकिंत शर्मा का शव भी चांदबाग में नाले से मिला था.