नवी मुंबई में ONGC के प्लांट में गैस लीक, इलाके को कराया गया खाली

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 25, 2019 12:43:28 PM
नवी मुंबई में ONGC के प्लांट में गैस लीक

नवी मुंबई में ONGC के प्लांट में गैस लीक (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  नवी मुंबई के ओएनजीसी प्लांट में गैस रिसाव. 
  •  एहतियातन प्लांट को कराया गया खाली. 
  •  कुछ दिन पहले भी इसी प्लांट में लगी थी आग. 

नई दिल्ली:  

नवी मुंबई (Navi Mumbai) के उरण में ओएनजीसी (ONGC) के प्लांट में गैस लीक होने की खबर सामने आ रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है. हालांकि अभी तक किसी भी तरह का बड़ा हादसा नहीं हुआ है और ना ही किसी के जानमाल नुकसान होने की सूचना है. प्लांट के अंदर मौजूद लोगों को तुरंत प्लांट खाली करने के आदेश जारी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह जब नवी मुंबई स्थित ओएनजीसी के प्लांट में काम चल रहा था, उसी समय वहां पर गैस लीक होने की सूचना आई. गैस लीक होने की खबर मिलते ही लोग प्लांट खाली करने का आदेश हो गया.

यह भी पढ़ें: UP (Uttar Pradesh) का बंटवारा हुआ तो यह राज्‍य भी बंटेगा, जोर पकड़ने लगी आवाज

गैस इतनी तेजी से लीक हो रही थी कि उसकी महक से लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मामले की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं. सांस लेने में लोगों को हो रही दिक्कत की वजह से प्लांट के साथ ही आसपास के इलाके को भी खाली करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक का महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते में हुआ तबादला

इसके पहले भी नवी मुंबई के उरन ओएनजीसी प्लांट के गैस प्रोसेसिंग प्लांट में आग लग गई थी जिसमें 4 से 5 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि तीन कामगार भीषण रूप से झुलस गए थे जिन्हें तुरंत ही अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. हालांकि इस आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

First Published: Sep 25, 2019 12:18:14 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो