Mumbai Rain Updates: भारी बारिश में मुंबई 'पानी-पानी', आम जन जीवन अस्त-व्यस्त

News State Bureau  |   Updated On : July 28, 2019 11:35:20 AM
मुंबई में बारिश

मुंबई में बारिश

ख़ास बातें

  •  महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने बारिश की दी है चेतावनी.
  •  अगले 48 घंटो में मुंबई में हो सकती है भारी बारिश.
  •  कल बारिश की वजह से महालक्ष्मी एक्सप्रेस बाढ़ में फंस गई थी.

नई दिल्ली :  

Mumbai Rain Update: बारिश रविवार को भी मायानगरी मुंबई की रफ्तार थाम सकती है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि 28 जुलाई के दिन भी महाराष्ट्र, मुंबई और आस-पास के इलाकों में बारिश होगी. कहीं-कहीं पर तो भीषण बारिश की चेतावनी तक अत्यंत भीषण बारिश हो सकती है. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) का मानना है कि वो मुंबई में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पहले से ही तैयार है लेकिन उसने मुंबई के लोगों को सतर्क रहने का परामर्श दिया है.

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में खराब मौसम या बारिश के चलते इंजीनियरिंग कोर्स के लिए केन्द्रीयकृत प्रवेश प्रक्रिया CAP Round 2 एडमिशन का रिपोर्टिंग टाइम में दो और दिन का समय दे दिया है.बता दें कि मुंबई में भारी बारिश के कारण मुंबईवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई में जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गए है. मुंबई में हर जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें: बाढ़ का कोहराम: ठाणे जिले में 100 से ज्यादा लोग फंसे, वायुसेना ने शुरू किया बचाव अभियान

लोग सड़कों पर अपने गाड़ियों के साथ फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं. मुंबई में भारी बारिश के कारण शनिवार को 11 उड़ानों को रद्द करना पड़ा था, जबकि यहां आने वाले नौ विमानों को पास के हवाई अड्डों पर भेजा गया था.

भारी बारिश के कारण कोल्हापुर जाने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस ठाणे में फंस गई थी. इस ट्रेन के दोनों तरफ पानी भरा था जिससे कोई भी यात्री बाहर तक नहीं निकल सका था. महलक्ष्मी एक्सप्रेस को ठाणे के वंगानी के निकट फंसी थी. भारी बारिश के कारण ट्रेन की पटरियां नहीं दिखाई दे रही थीं जिसकी वजह से ट्रेन को वहीं रोकना पड़ा था क्योंकि ट्रेन अगर आगे बढ़ती तो यात्रियों की जान को खतरा भी हो सकता था.

यह भी पढ़ें: Mumbai Rain: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे सभी यात्रियों का रेस्क्यू हुआ पूरा, सभी सुरक्षित

इस ट्रेन में करीब 700 यात्री फंस गए थे जिसे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, और भारत की तीनों सेनाओं की मदद से रेस्क्यू किया गया था. ट्रेन से यात्रियों को निकालने में 17 घंटे का समय लग गया था. रेलवे के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि इस ट्रेन में 9 गर्भवती महिलाएं थीं जिन्हें बचा लिया गया था. इनमें से एक गर्भवती महिला को ट्रेन में ही लेबर पेन होने की बात भी सामने आई थी.

इस ट्रेन में बचाए गए सभी यात्रियों को एक स्पेशल ट्रेन के जरिए कोल्हापुर तक भेजा गया था. इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी नजर बना रखी थी.

First Published: Jul 28, 2019 11:32:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो