logo-image

मुंबई में मॉनसून: भारी बारिश से डूबी मायानगरी, सड़कों पर फंसी हजारों गाड़ियां

मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेड एजेंसी स्काईमेट ने इससे पहले ही मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई थी

Updated on: 28 Jun 2019, 12:39 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में मॉनसून दस्तक दे चुका है. मॉनसून की दस्तक के साथ ही शुक्रवार को कई जगहों पर तेज बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन अब उनके लिए पेरशानी भी खड़ी होने लगी है. भारी बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है और जाम भी लग गया है जिससे ऑफिस जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही है. हालांकि फिलहाल बारिश की वजह से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है लेकिन लोकल में सफर करने वालें को परेशानी जरूर हो रही है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी का दौर जारी, लेकिन बारिश अभी भी दूर

मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेड एजेंसी स्काईमेट ने इससे पहले ही मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई थी. स्काईमेट के मुताबिक मुंबई में अगले 48 घंटों में 100 mm तक बारिश हो सकती है. एजेंसी ने मुंबई के अलावा अलीबाग, कोल्‍हापुर, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़ और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम के मिजाज को देखते हुए बीएमसी भी अपनी तैयारियों में जुट गई है. इसके साथ ही हर वॉर्ड के लिए एक ट्विटर हैंडल बनाया गया है जिस पर लोग अपने इलाके से जुड़ी समस्या बता सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें: राजस्थान: बाड़मेर में 5 बेटियों के साथ मां ने दी जान, मौत की वजह बन गई पहेली

तेज बारिश की वजह मुंबई का तापमान 27 डिग्री पर पहुंच गया है. वहीं बात करें अन्य राज्यों की तो दिल्ली में जुलाई के पहले हफ्ते में मॉनसून के पहुंचने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्कम गोवा, मेघालय, केरल, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.