logo-image

मुंबई: भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, पानी में डूबी मायानगरी

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों पेड़ भी उखड़ गए हैं वहीं मकान का हिस्सा ढहने की भी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश का ये सिलसिला अभी नहीं थमेगा

Updated on: 01 Jul 2019, 01:43 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में लगातार हो रही बारिश से लोगों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. मुंबई के कई इलाकों जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है जिससे यातायात पर काफी असर पड़ रहा है.भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक और बस अड्डों पर भी पानी भर गया है. इतना ही नहीं पानी भरने से जगह-जगह बसों के खराब होने की खबरें भी सामने आ रही है. इसके अलावा सबसे ज्यादा परेशानी ऑफिस जानें वालों या स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है. कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरे होने की वजह से बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कत हो रही है. वहीं सड़कों पर खड़ी गाड़िया पानी में डूबी हुई नजर आ रही है. इसके अलावा जलभराव की वजह से जगह-जगह जाम भी लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: ALERT : मुंबई में High Tide की आशंका, 3.64 मीटर ऊंची उठेंगी लहरें

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों पेड़ भी उखड़ गए हैं वहीं मकान का हिस्सा ढहने की भी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश का ये सिलसिला अभी नहीं थमेगा. मुंबई में आज पूरे दिन बारिश होने के आशंका हैं.

यह भी पढ़ें: पुणे हादसे में 17 लोगों की मौत, 8 के खिलाफ FIR, दो लोग गिरफ्तार

वहीं मुंबई में मानसून की पहली बारिश ने मुंबईकरों को राहत जरूर पहुंचाई, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते पहली बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली. मुंबई के हर इलाके में जलभराव की स्थिति हो गई. ऐसे में ये भी साफ हो गया कि बारिश से निपटने के लिए बीएमसी (bmc) इस साल भी तैयार नहीं है. हाल ही में मुंबई में बिजली के झटके और दीवार गिरने जैसी अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई. वहीं 5 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं.