मुंबई : डोंगरी में चार मंजिला केसरबाई इमारत ढही, 10 की मौत, PM ने जताई संवेदना

News state Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 09:33:25 PM
मुंबई : डोंगरी में चार मंजिला केसरबाई इमारत ढही, 10 की मौत, PM ने जताई संवेदना

मुंबई : डोंगरी में चार मंजिला केसरबाई इमारत ढही, 40 से अधिक लोग फंसे (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 40 से 50 लोगों के फंसने की आशंका है. मौके पर NDRF और दमकल विभाग की टीमें पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य शुरू हो गया है. संकरी गली होने से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं. घटना मंगलवार दोपहर 11:48 बजे डोंगरी के टांडेल गली में हुईं. केसरबाई नाम की बिल्‍डिंग अचानक भरभराकर गिर गई. यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है. इस हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं.

बिल्डिंग 80 से 100 साल पुरानी बताई जा रही है. 8 से 10 परिवार रहता था. जब बिल्डिंग गिरी तो इसमें 40 लोग मौजूद थे. एक बच्चे को जिंदा बचाया गया है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह‘केशरबाई बिल्डिंग’ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गयी. 

उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 40-50 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य में मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी मौके पर पहुंच गयी है. 

डोंगरी इमारत ढहने के मामले में मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा,  शुरुआती जानकारी के अनुसार, लगभग 15 परिवारों के फंसने की आशंका है. यह भवन लगभग 100 वर्ष पुराना है. फंसे हुए लोगों को बचाने पर पूरा फोकस किया जा रहा है. घटना की जांच की जाएगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मुंबई के डोंगरी में इमारत ढहना चिंताजनक है. उन लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है. मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे. महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी बचाव कार्यों पर काम कर रहे हैं और जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं.

First Published: Jul 16, 2019 12:47:03 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो