logo-image

मुबंई: कंपनी में लगी भीषण आग, 15 मिनट में फटे तीन बॉयलर

MIDC के नागरिक इस क्षेत्र में गंभीर गंध के कारण पीड़ित थे, इसलिए पूरा MIDC बंद था. इसके अलावा, आसपास के क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई थी ताकि ऐसा न हो

Updated on: 01 Jul 2019, 08:59 AM

नई दिल्ली:

मुंबई के एमआईडीसी (MIDC) क्षेत्र की एक कंपनी रवि इंडस्ट्रीज में रविवार शाम अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि आखिरी 15 मिनट में केमीकल के तीन बॉयलर फट गए. कंपनी से निकलने वाले रसायन नाले से बह रहे थे और रसायनों में भी आग लग गई थी. जलते नाले में एक कंपकंपी थी.

रवि इंडस्ट्रीज एमआईडीसी के जी सेक्टर में जी -45 में रविंदर पाटिल के स्वामित्व में है. कंपनी कुछ महीनों से तेल और रासायनिक रिफाइनरी पर काम कर रही है. रविवार शाम 6 बजे कंपनी में अचानक आग लग गई थी. इस बीच, बॉयलर में विस्फोट के कारण आग लगने के कारण पूरी कंपनी आग की चपेट में आ गई. आग में, कंपनी की  पड़ोसी अविजिता एंटरप्राइजेज में भी आग लग गई.

यह भी पढ़ें: बाहरी दिल्लीः नरेला की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग में कई लोग फंसे, 3 मंजिला बिल्डिंग भी चपेट में

पूरे MIDC को बंद कर दिया, बिजली की आपूर्ति को बाधित कर दिया

MIDC के नागरिक इस क्षेत्र में गंभीर गंध के कारण पीड़ित थे, इसलिए पूरा MIDC बंद था. इसके अलावा, आसपास के क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई थी ताकि ऐसा न हो. आग बुझाने के उपकरण पहले से ही आग की चपेट में हैं.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद मॉल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की सतर्कता से बचा हादसा

एवीजिटा एंटरप्राइजेज, रवि इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली कंपनी है, जो एक पीवीसी पाइप कंपनी, नवीन बेहड़े के स्वामित्व में है. अविजिता एंटरप्राइजेज से एक शख्स ने कहा, जैसे-जैसे पड़ोसी कंपनी की आग हमारी कंपनी तक पहुंची, हमने शुरू से ही परिवार को निकाल लिया. इस बार घर में 7 सदस्य थे. लेकिन एक बछड़ा आग में मृत पाया गया. रवि इंडस्ट्रीज में अवैध रूप से रासायनिक कार्य किया जा रहा था. गीतांजलि अपना काम कर रही थी. इसको लेकर शिकायत भी हुई थी. लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया. बेहड़े ने कहा कि आग में 1.5 करोड़ का नुकसान हुआ